टीम इंडिया के खिलाड़ियो को गधा कहने पर, जमकर ट्रोल हुआ था पूर्व कप्तान, देखें वीडियो

0

क्रिकेट (Cricket) जगत में कमेंट्री की एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है. इसके बिना क्रिकेट अधूरा है. खेल के साथ जब लोग कमेंटेटर की बातें सुनते हैं तो क्रिकेट का मजा दोगुना हो जाता है. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब कमेंटेटर के शब्द फैंस को आहत कर देते हैं. यहां तक कि लोगों का गुस्सा इस कदर फूटता है, जिस पर सफाई देना किसी शख्स के लिए आसान नहीं होता है. दरअसल ये बातें हम आपसे इसलिए कह रहे हैं क्योंकि ऐसा एक बार हो चुका है. जब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कुछ ऐसा ही बयान देकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया था. वैसे तो नासिर हुसैन बेहतर और पॉपुलर कमेंटेटर की लिस्ट में गिने जाते हैं. यहां तक कि जब वो कोई बात रखते हैं तो वो भी काफी सही और सटीक होती है. लेकिन इसके बाद भी साल 2011 में उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे एक टी-20 मैच में कुछ ऐसा कहा था जिसे सुनने के बाद लोगों के बीच उनके खिलाफ जमकर आक्रोश देखा गया था.

इंडियन क्रिकेटरों को बताया था गधा

दरअसल हम बात कर रहे हैं साल 2011 की, जब टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर गई थी. इस दौरान दोनों देशों की टीमों के बीच एक टी-20 मैच चल रहा था. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने 20 ओवर में कुल 165 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने 166 रन का लक्ष्य रखा था. इसी टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपना पहला विकेट सस्ते में गंवा दिया. इसी मैच के चौथे ओवर में कुछ दृश्य को देखते हुए नासिर हुसैन ने विवादित टिप्पणी कर दी थी.बता दें कि मुनाफ पटेल ने इस मैच में पीटरसन को गेंद डाली जिस पर तेजी से प्रहार करते हुए पीटरसन ने बल्ले को घुमाया, बैट से टकराने के बाद गेंद थर्डमैन की दिशा में पार्थिव पटेल की ओर गई, लेकिन पार्थिव गेंद तक नहीं पहुंच पाए और न ही कैच ले पाए. ऊपर से इंग्लैंड की टीम को चौका जरूर मिल गया था.

nasir hussain

नासिर हुसैन की विवादित टिप्पणी

इस वाक्या को देखने के बाद नासिर हुसैन ने कमेंट्री करते हुए कहा कि भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच केवल फील्डिंग को लेकर डिफरेंसेज हैं. इस समय भारतीय क्रिकेट में केवल 3 या 4 ही अच्छे फील्डर हैं. इतना ही नहीं आगे उन्होंने ये भी कहा कि लेकिन मैदान में एक आध गधे भी हैं. नासिर का ये कमेंट सुनने के बाद भारतीय फैंस के बीच जमकर गुस्सा फूटा था.ये आक्रोश इस कदर बढ़ गया था कि सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल का शिकार होना पड़ा. और तो और सिर्फ फैंस को ही नहीं बल्कि रवि शास्त्री से लेकर सबा करीम और पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी जहीर अब्बास को भी नासिर की ओर से की गई क्रिकेटरों पर इस तरह की विवादित टिप्पणी पसंद नहीं आई थी. ये मसला यहीं शांत नहीं हुआ बल्कि इसे बीसीसीआई की ओर से ईसीबी के सामने भी उठाया गया था.

आलोचना के बाद भी नहीं सुधरे नासिर हुसैन

हैरानी की बात तो ये है कि नासिर हुसैन को सोशल मीडिया के जरिए जमकर लताड़ लगाई जा रही थी. लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं पड़ा रहा था. इसी सीरीज के दूसरे मैच में एक बार फिर से उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के लिए गधे शब्द का इस्तेमाल किया था.यहां तक कि संजय मांजरेकर के साथ हुई बातचीत में उनकी ओर से उन खिलाड़ियों का भी नाम बताया गया था कि जिसके लिए नासिर ने इस घटिया शब्द का इस्तेमाल किया था. उसमें मुनाफ पटेल से लेकर पार्थिव पटेल और प्रवीण कुमार का नाम शामिल था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.