NZ vs SL: दूसरा टेस्ट जीतकर न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-1 से बराबर की, इसे मिला मैन ऑफ द सीरीज, टूटे कई रिकॉर्ड

0

कोलंबो में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच आज दूसरे टेस्ट के पांचवें दिन का खेल हुआ. जिसमे न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को एक पारी और 65 रनों से हरा दिया. इस टेस्ट में न्यूजीलैंड को जीतकर न्यूजीलैंड श्रीलंका में एक पारी से मैच जीतने वाली तीसरी नॉन एशियन टीम बन गई.

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 431/6 रनों पर घोषित की. जिसमे उनकी तरफ से टॉम लेथम ने 154 रन बनाए. जबकि विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने 105 रनों की शानदार पारी खेली. इस तरह श्रीलंका न्यूजीलैंड की पहली पारी के आधार पर 187 रन से पीछे चल रहा था.

इसके बाद श्रीलंका दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरा और 122 रनों पर आलआउट हो गया. श्रीलंका के लिए सिर्फ डिकवेला ने ही संघर्ष दिखाया और 51 रनों की पारी खेली. लेकिन वो जीत के लिए काफी नहीं था. इस तरह न्यूजीलैंड ने यह टेस्ट एक पारी और 65 रनों से जीत लिया और सीरीज को 1-1 से बराकर कर लिया.

dickwella

 

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, एजाज़ पटेल और विलियम सोमरविले ने आज 2-2 विकेट चटकाए. इसके अलावा कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने भी एक विकेट लिया.

ajaz-patel

इस टेस्ट में शानदार शतक जड़ने के लिए टॉम लेथम को मैन ऑफ द मैच चुना गया.लेथम ने इस टेस्ट में 154 रनों की रिकॉर्ड पारी खेली.

tom latham

तो वहीँ इस सीरीज में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया. उन्होंने इस सीरीज में कुल 183 रन बनाए. इसके अलावा 8 शिकार भी पकड़े.

wj watling

टूटे कई रिकॉर्ड :-

1. श्रीलंका साल 2014 से लेकर अब तक लगातार 26 टेस्ट में एक भी ड्रा मैच नहीं खेला है. इस लिस्ट में वो अन्य टीमों से कहीं आगे है.

2. श्रीलंका में एक पारी और 65 रन से जीतने वाली न्यूजीलैंड तीसरी नॉन एशियन टीम बन गई. इससे पहले भी उसने साल 1984 में यह कारनामा किया था.

3. बीजे वाटलिंग ने इस टेस्ट में 105 रन की पारी खेली. इस तरह वाटलिंग ने इस साल सर्वाधिक रन बनाने के मामले में भारत के चेतेश्वर पुजारा को पीछे छोड़ दिया है.

4. टॉम लेथम श्रीलंका में 150 से अधिक रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के पहले ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.