Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेट'पूरी तरह से फिट ना होना हो सकता है' भुवनेश्वर कुमार का...

‘पूरी तरह से फिट ना होना हो सकता है’ भुवनेश्वर कुमार का बाहर रहने का कारण, साल 2018 में खेला था आखिरी मैच

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का हाल के दिनों में कम टेस्ट मुकाबले खेलना इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में भुवनेश्वर को शामिल नहीं करने का कारण रहा है।

भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ अगस्त-सितंबर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा की थी। टीम में छह तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है।

भुवनेश्वर को टीम में शामिल नहीं करने का अहम कारण लंबे समय तक उनका इस प्रारूप में नहीं खेलना रहा है। सूत्र ने कहा, “चयनकर्ताओं को लगता है कि भुवनेश्वर लंबे प्रारूप में खेलने के लिए अभी भी पूरी तरह फिट नहीं है विशेषकर लंबे दौरे के लिए।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने हाल के दिनों में बेहतर प्रदर्शन किया था। गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उम्दा प्रदर्शन किया था। भुवनेश्वर ने जनवरी 2018 के बाद से प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है। उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2018 में जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था।

इसके बाद भुवनेश्वर को सीमित ओवरों के प्रारूप के लिए चुना गया लेकिन टेस्ट मैचों के लिए उन्हें फिट नहीं समझा गया। भुवनेश्वर को आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चोट लगी थी जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी शामिल नहीं हो सके थे।

भुवनेश्वर ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से वापसी की थी जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए चुना गया था। उन्होंने तीन वनडे में छह विकेट लिए थे। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भुवनेश्वर ने चार विकेट लिए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments