Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेटश्रीलंका दौरे पर ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग XI में...

श्रीलंका दौरे पर ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया की प्लेइंग XI में ले सकते हैं श्रेयस अय्यर की जगह

भारत के होनहार बल्लेबाक श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में चोटिल हो गये थे, जिसके बाद से वह क्रिकेट से दूर हैं. चोट के कारण वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2021 भी नहीं खेल पाए थे और उनके स्थान पर ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई थी.

अय्यर के कंधे की सर्जरी हो चुकी हैं और धीरे-धीरे वह अपनी फिटनेस में सुधार भी कर रहे हैं. एक तरफ भारत के प्रमुख खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड रवाना होने वाले हैं, जबकि दूसरी तरफ बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत की बी टीम को श्रीलंका भेजने की बात कहीं हैं.

फैन्स को उम्मीद थी कि श्रेयस अय्यर श्रीलंका दौरे से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं लेकिन खबरों की माने तो वह सितम्बर से पहले वापसी नहीं कर सकते हैं. ऐसे में उनके श्रीलंका दौरे पर जाने की अटकलें खत्म हो गई हैं. आज इस लेख में हम 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जो इस सीरीज के लिए अय्यर की जगह ले सकते हैं.

1) ईशान किशन

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन के लिए आईपीएल 2021 किसी बुरे सपने जैसा रहा हैं. सीजन के 5 मैचों में सिर्फ 73 रन बनाने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन से ड्राप कर दिया था. अय्यर की चोट के बाद ईशान किशन के पास श्रीलंका दौरे पर भेजे जा सकते हैं. श्रेयस की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी नंबर 4 एकदम फिट बैठते हैं. खब्बू बल्लेबाज ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू करके साबित किया था कि वह अब टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए तैयार हैं.

2) संजू सैमसन

संजू सैमसन ने टी20I में भारत के लिए डेब्यू किया हुआ हैं हालाँकि उन्हें अभी तक वनडे डेब्यू का मौका नहीं मिला हैं. श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें निश्चित रूप से भारतीय टीम में चुना जायेगा. ऐसे में आईपीएल में अच्छी बल्लेबाजी का फायदा उन्हें मिल सकते हैं और इस विकेटकीपर बल्लेबाज को श्रेयस अय्यर की गैरमौजदूगी में मध्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती हैं.

3) सूर्यकुमार यादव

आईपीएल सहित घरेलू क्रिकेट में कंसिस्टेंट प्रदर्शन के बाद 2021 की शुरुआत में सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टी20I क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला था. इस खिलाड़ी सीरीज के 2 मैचों में 185.42 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाए थे. टी20 में लगातार खुद को साबित करने के बाद अब खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू का मौका मिल सकता हैं.

श्रेयस अय्यर मध्यक्रम के प्रमुख बल्लेबाज हैं ऐसे में उनकी चोट का फायदा को मिल सकता हैं और वह श्रीलंका की धीमी विकेट पर टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments