अजहर अली ने शतक जड़कर मचाया तहलका, टेस्ट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

0

इस समय पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दमपर इस टेस्ट में अपनी पकड़ मज़बूत कर ली है. इस टेस्ट में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

न्यूजीलैंड की पहली पारी

न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 274 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 89 रन और विकेटकीपर वाटलिंग ने 77 रन बनाए. इसके अलावा ओपनर जीत रावल ने भी 45 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए इस पारी में बिलाल आसिफ ने 5 विकेट लिए. इसके अलावा यासिर शाह ने भी 3 विकेट लिए।

पाकिस्तान की पहली पारी

न्यूजीलैंड के 274 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 348 रन बनाए. जिसमे पाकिस्तान की ओर से अजहर अली ने 134 रन और असद शफीक ने 104 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से विलियम सोमरवाइल ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. अब पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 74 रनों की अहम बढ़त मिल चुकी है।

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में 14 ओवर की बल्लेबाजी की है और 26/2 रन बना लिए हैं. क्रीज़ पर कप्तान केन विलियमसन 14 रन बनाकर नाबाद हैं।

अजहर अली ने तोड़ा रिकॉर्ड

अजहर अली ने आज अपना कुल 15वां टेस्ट शतक जड़ा. उन्होंने आज यूएई के मैदान पर सबसे अधिक रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

अब उनके नाम 27 टेस्ट में कुल 2532 रन दर्ज हो चुके हैं. इस मामले में उन्होंने अपने ही देश के हमवतन खिलाड़ी युनुस खान (27 टेस्ट में 2448 रन ) को पीछे छोड़ दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.