पाकिस्तान की स्टार महिला क्रिकेटर कैनत इम्तियाज ने की सगाई, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

0

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट स्टार कैनत इम्तियाज ने 17 जुलाई को सगाई कर ली। जिसकी खूबसूरत तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की जो बाद में वायरल हो गईं। कैनत विश्व महिला क्रिकेट के उन खिलाड़ियों में से हैं जो अपने खेल और खूबसूरती दोनों की वजह से ही फेमस हैं। सगाई की तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, आखिरकार मैंने हां कह दिया। कैनत इम्तियाज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में वर्ष 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच से रखा। पकिस्तान के के लिए कैनत अब तक 11 वनडे और 12 टी20 मैच खेल चुकी हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 51 मैच और 9 विकेट हैं। वहीं फटाफट क्रिकेट टी20 में उनके नाम 41 रन और 6 विकेट हैं।

कैनत इम्तियाज

21 जून 1992 में कराची में जन्‍मीं कैनत ने काफी कम उम्र में ही पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट में खेल काफी नाम कमाया। कैनत ने वर्ष 2005 से पहले उन्‍होंने क्रिकेट में भविष्य को लेकर इतना सोचा नहीं था लेकिन जब इस ही वर्ष उनकी मुलाकात पाकिस्‍तान में हुए महिला एशिया कप के दौरान भारत की दिग्‍गज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी से हुई तब उसके बाद कैनत झूलन से काफी प्रभावित हुई और जिसके बाद उन्होंने तेज गेंदबाज बनने का निर्णय लिया। जिसके बाद उन्होंने अपने जीवन का नया सफर शुरू किया जिसमे उन्हें अच्छी कामयाबी भी मिली। कैनत जब भारतीय खिलाड़ी झूलन गोस्‍वामी से मिली तो उस वक़त उनकी उम्र सिर्फ 14 वर्ष ही थी।

कैनत इम्तियाज

कैनत इम्तियाज रन मशीन विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं। वर्ष 2018 में जब विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में ताबड़तोड़ 558 रन बनाए थे तो कैनत विराट की विस्फोटक बल्लेबाज़ी देखकर उनकी फैन हो गई थी। उस वाट विराट की बल्लेबाज़ी की कैनत ने सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की थी। फ़िलहाल अभी जल्द कैनत शादी के बंधन में बंधने वाली नहीं है। इस वक़्त वो अपना फोकस सिर्फ क्रिकेट पर ही रखना चाहती हैं। वहीं उनकी सगाई की तस्वीरें देख उनके फैंस के दिल टूट गए हैं। उनके एक फैन ने तस्वीर पर कमेंट भी किया है कि, कमजोर दिल वाले ये पोस्‍ट न देखें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.