आईपीएल के स्टार खिलाड़ी ने लिया सन्यास, अब विदेशी लीग में मचाएगा धमाल

0

ज्यादातर ऐसा होता है कि जब कोई क्रिकेटर संन्यास लेता है तो वह सोशल मीडिया के जरिए फैंस को एक संदेश भी देता है। लेकिन कोरोना वायरस के कहर के बीच एक भारतीय क्रिकेटर चुपके से संन्यास ले गया जो अब कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलने के लिए तैयार हो गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं प्रवीण तांबे की। अनुभवी स्पिनर प्रवीण तांबे संन्यास ले चुके हैं, इसकी जानकारी मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की।

लिया संन्यास

48 साल के तांबे को अब बीसीसीआई सीपीएल में खेलने से नहीं रोकेगा। अधिकारी ने मंगलवार को नाम उजागर ना करने शर्त पर कहा कि एमसीए रिकॉर्ड के अनुसार, उनकी वर्तमान स्थिति संन्यास है। उन्होंने हाल ही में संन्यास लिया है। तांबे ने पहले भी संन्यास की घोषणा की थी लेकिन उन्होंने फिर फैसला वापस ले लिया था। लेकिन उन्होंने अब फिर से संन्यास ले लिया है। इसको लेकर उन्होंने एमसीए को एक ई-मेल लिखा है।

प्रवीण तांबे

अब CPL में मचाएगा धमाल

बता दें कि तांबे को पहले आईपीएल में खेलने के लिए रोका गया था। फिर उन्होंने सीपीएल में शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेलने का विचार किया। लेकिन अब शाहरुख की टीम ने ट्वीट करते हुए साफ कर दिया कि तांबे उनकी टीम का हिस्सा बन चुके हैं। अब तांबे आईपीएल की बजाय सीपीएल में धमाल मचाते दिखेंगे। उनकी संन्यास की स्थिति के बारे में कुछ संदेह था क्योंकि उन्हें केकेआर ने आईपीएल नीलामी में 20 लाख रूपये में टीम में चुना गया था। लेकिन बाद में बीसीसीआई ने खेलने से रोक दिया।

युवराज ने भी मांगी थी परमिशन बता दें कि बीसीसीआई का नियम कहता है कि कोई भी भारतीय खिलाड़ी अगर विदेशी लीग का हिस्सा बनना चाहता है तो उसे बीसीसीआई से परमिशन लेगी होगी। साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना होगा। युवराज सिंह ने इसी साल विदेशी लीग का हिस्सा बनने के लिए बीसीसीआई से अनुमति मांगी थी तथा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। अब युवराज आईपीएल का हिस्सा नहीं है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.