Thursday, July 29, 2021
Homeक्रिकेटपैट कमिंस को पछाड़कर बड़ा रिकॉर्ड बनाने से अश्विन 4 विकेट दूर,...

पैट कमिंस को पछाड़कर बड़ा रिकॉर्ड बनाने से अश्विन 4 विकेट दूर, गेंदबाज के पास WTC फाइनल में मौका

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अवधि में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने महज चार विकेट दूर हैं। भारत को 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलना है और अश्विन वहां यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

अश्विन से आगे अभी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ही हैं, जिनके खाते में 70 विकेट है। कमिंस ने ये विकेट 14 टेस्ट मैचों में चटकाए हैं जबकि अश्विन के नाम 13 टेस्ट मैचों में 67 विकेट दर्ज हैं। अश्विन अगर अंतिम एकादश में खेलते हैं तो एक बार फिर से सबकी नजरें उन पर ही होंगी।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी 10 मैचों में 51 विकेटों के साथ तीसरे नंबर पर हैं और उन्हें टॉप पर पहुंचने के लिए 20 विकेट लेने होंगे, जोकि असंभव सा लग रहा है। अश्विन डब्ल्यूटीसी के मैचों में अब तक चार बार चार या उससे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं। उनके बाद आस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन हैं, जिनके खाते में 56 विकेट हैं।

अश्विन ने डब्ल्यूटीसी मैचों में अब तक भारत में नौ, ऑस्ट्रेलिया में तीन और न्यूजीलैंड में एक मैच खेले हैं। उन्होंने सर्वाधिक विकेट भारत में ही लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने विदेशी में 15 और घर में 52 विकेट झटके हैं।

अश्विन ने विदेशों में जो 52 विकेट लिए हैं, उनमें से उन्होंने 32 विकेट इस साल डब्ल्यूटीसी के दौरान चार टेस्ट सीरीज में लिए हैं। साथ ही वह इंग्लैंड के खिलाफ मैन आफ द सीरीज भी रहे थे। अश्विन ने इंग्लैंड में केवल छह टेस्ट मैचों में ही 14 विकेट अपने नाम किए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments