RCB vs KXIP IPL 2019 बैंगलोर ने पंजाब को 17 रनों से हराया, डीविलियर्स ने खेली आतिशी पारी

0

आज 24 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12 सीजन का  42 वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru) में खेला गया। इस मैच में पंजाब के कप्तान आर. अश्विन (R Ashwin) ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर ने ठोस शुरूआत करते हुए 20 ओवर पूरे खेलते हुए पंजाब ने 4 विकेट के नुकसान पर 202  रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना सकी और बैंगलोर ने यह मुकाबला 17 रनों जीतकर प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

बैंगलोर की तरफ से एबी डीविलियर्स ने (AB de Villiers) ने सबसे अधिक 44 गेंदो में 82 रन बनाए। वही पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी, आर. अश्विन, मृगन अश्विन, हरदूस विल्जोन ने 1-1 विकेट लिया।

ABD-2

पंजाब की तरफ से निकोलस पूरन (Nicholas Pooran ) ने सबसे अधिक 28 गेंदो में 46  रन की पारी खेली। वही बैंगलोर की तरफ से उमेश यादव 3 विकेट नवदीप सैनी ने 2 विकेट, मार्कस स्टोनिस और मोईन अली ने 1-1 विकेट लिया।

Nicolas-pooran

मैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार पारी खेलने वाले एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। डीविलियर्स ने 44 गेंदो में 7 छक्के और 3 चौके के साथ 82 रन की आतिशी पारी खेली।

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Royal Challengers Bangalore (Playing XI)

Parthiv Patel (wk), Virat Kohli (c), AB de Villiers, Marcus Stoinis, Akshdeep Nath, Moeen Ali, Washington Sundar, Tim Southee, Navdeep Saini, Umesh Yadav, Yuzvendra Chahal

Kings XI Punjab (Playing XI)

Lokesh Rahul, Chris Gayle, Mayank Agarwal, David Miller, Mandeep Singh, Nicholas Pooran (wk), Ravichandran Ashwin (c), Hardus Viljoen, Murugan Ashwin, Ankit Rajpoot, Mohammed Shami

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.