RCB vs MI मलिंगा के नो बॉल विवाद पर ब्रायन लारा ने दिया बड़ा बयान

0

कल बैंगलोर में मुंबई और आरसीबी के बीच इस सीजन का 7वां मुकाबला खेला गया. जिसे मुंबई ने 06 रन से जीता. इस जीत के साथ मुंबई की टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर आ गई है.

इस मैच में मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 187/8 रन बनाए. जिसमे उनकी ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 48 रन बनाए. उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने मात्र 14 गेंदों पर नाबाद 32 रन ठोंक दिए. जिससे आरसीबी को यह मैच जीतने के लिए 188 रनों का लक्ष्य मिला.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी पूरे 20 ओवर खेलकर 181/5 रन ही बना पाई. जिसमे उनकी ओर से एबी डीविलियर्स ने नाबाद 71 रन जरुर बनाए. लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. एबी के अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी 46 रनों का योगदान दिया.

RCB Vs MI IPL 2019 मुंबई ने बैंगलोर को 6 रन से हराया, बुमराह की शानदार गेंदबाजी

इस मैच का अंतिम ओवर काफी विवादित रहा. आखिरी गेंद पर आरसीबी को जीतने के लिए 7 रनों की जरूरत थी. लेकिन मलिंगा ने यह गेंद नो बॉल फेंकी. लेकिन अंपायर इसे देखने में नाकाम रहे और नतीजा मुंबई के पक्ष में गया. मुंबई ने यह मैच 6 रनों से जीत लिया.

इस मैच के खत्म होने के बाद दोनों कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अंपायर को कहा कि अंपायर को इस बात का ध्यान देना चाहिए. यह कोई क्लब क्रिकेट नहीं हो रहा है. यह आईपीएल है और आईपीएल का यह स्तर नहीं है.

इसके बाद वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने आज ट्वीट करके इस विवाद पर बड़ा बयान दिया और कहा कि मेरा मानना ​​है कि क्रिकेट में जिस तकनीक का इस्तेमाल अलग-अलग चीजों के लिए किया जा रहा है. वह मुंबई-बैंगलोर के आईपीएल मैच में हुआ है और लारा ने इस बात पर प्रकाश डाला है कि इसे अधिक प्रयोग किया जाना चाहिए.

लारा ने कहा कि नोबॉल पर थर्ड अंपायर की एक त्वरित कॉल को जाने का सही तरीका होगा और इसे आगे जाकर लागू किया जाना चाहिए.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.