RCB vs SRH IPL 2019 हैदराबाद ने बैंगलोर को 118 रनों से हराया, बेयरस्टो-वार्नर ने लगाया शतक

0

आज 31 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12 सीजन का  11 वां मैच सनराइडर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने ठोस शुरूआत करते 20 ओवर पूरे खेलते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 232  रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बैंगलौर ने 19.5 ओवर में 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और हैदराबाद ने यह मैच 118 रनों से जीतकर सीजन में अपनी दूसरी जीत हासिल की।

हैदराबाद की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद के ओपनर जॉनी बेयरेस्टो (Jonny Bairstow) और डेविड वॉर्नर  (David Warner) ने ठोस शुरूआत करते हुए दोनों ने पहले विकेट लिए 185 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की। इसी बीच लेग स्पिनर चहल ने बेयरस्टो को उमेश यादव के हाथों कैट आउट कराकर हैदराबाद को पहला झटका दिया। बेयरेस्टो ने शानदार शतक लगाते हुए 56 गेंदो में 12 चौके और 7 छक्के की मदद से 114 रन बनाए। बेयरेस्टो के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए विजय शंकर के साथ मिलकर वॉर्नर ने तेजी से रन बनाए लेकिन विजय शंकर हेटमायर ने रन आउट कर दिया। विजय ने 9 रन बनाए। शंकर के आउट होने के बाद 20 वें ओवर में वॉर्नर ने अपना शतक पूरा और 55 गेंदो में 5 छक्के और इतने ही छक्के के साथ 100 रन बनाकर नॉट आउट रहे वही यूसूफ पठान 6 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

बैंगलोर की तरफ से चहल ने 1 विकेट लिया।

बैंगलोर की बल्लेबाजी

232 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर ने अपने दोनों ओपनर पर्थिव पटेल और शिमरॉन हेटमायर को चौथे ओवर में गवां दिया। दोनों को मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने आउट किया। इसके बाद बैटिंग करने विराट कोहली और डीविलियर्स भी सस्ते में आउट हो गए। विराट कोहली (Virat Kohli) को संदीप ने वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। विराट ने 3 रन बनाए। वही डीविलियर्स  (AB de Villiers) को नबी ने बोल्ड आउट किया। बैंगलोर स्कोर सातवें में 30 रन पर 4 विकेट हो गया। इन दोनों के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए मोइन अली को नबी ने रन आउट करके बैंगलोर को पांचवा झटका दिया। वही शिवम दूबे को नबी ने दीपक हूडा के हाथों कैच आउट कराकर अपना चौथा विकेट लिया। इन दोनों के आउट होने के बाद क्रीज मौजूद कॉलिन डी ग्रान्डोम और प्रयास बर्मन ने मिलकर 51 रन की पार्टनरशिप करके बैंगलोर का न्यूनतम स्कोर से बचा लिया। संदीप शर्मा ने प्रयास को दीपक हुडा के हाथों कैच कराकर बैंगलोर का सातवां झटका दिया। प्रयास ने 24 गेंदो पर 19 रन बनाए। इसके बाद उमेश यादव को विजय शंकर ने रन आउट कर दिया। यादव ने 14 रन बनाए। यादव के आउट होने के बाद ग्रान्डोम को भी भुवनेश्वर ने रन आउट कर पेवेलियन भेजा। ग्रान्डोम ने 32 बॉल पर 37 रन बनाए। वही युजवेन्द्रे चहल को संदीप शर्मा ने दीपक हुडा के हाथों कैच आउट कराकर 113 रन पर ही बैंगलोर की पारी समाप्त कर दी। हैदराबाद ने यह मुकाबला 118 रनों से जीता।

srh

हैदराबाद की तरफ से मोहम्मद नबी ने 4 विकेट और संदीप शर्मा ने 3 विकेट लिए।

मैन ऑफ द मैच

मैच में 114 रन की बेहतरीन पारी खेलने वाले जॉनी बेयरेस्टो मैन ऑफ द मैच चुना गया। जॉनी ने  56 गेंदो में 12 चौके और 7 छक्के की मदद से 114 रन बनाए।

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Sunrisers Hyderabad (Playing XI)

David Warner, Jonny Bairstow (wk), Vijay Shankar, Manish Pandey, Yusuf Pathan, Deepak Hooda, Rashid Khan, Mohammad Nabi, Bhuvneshwar Kumar (c), Sandeep Sharma, Siddarth Kaul

Royal Challengers Bangalore (Playing XI)

Parthiv Patel (wk), Moeen Ali, Virat Kohli (c), AB de Villiers, Shimron Hetmyer, Colin de Grandhomme, Shivam Dube, Prayas Barman, Yuzvendra Chahal, Umesh Yadav, Mohammed Siraj

Leave A Reply

Your email address will not be published.