BCCI के जनरल मैनेजर पद से सबा करीम ने दिया इस्तीफा!

0

BCCI के CEO राहुल जौहरी (Rahul Jauhri) के इस्तीफे के बाद अब भारत के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम (Saba Karim) भी बोर्ड के जनरल मैनेजर के पद से इस्तीफा देने वाले है। जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जायेगी।

राहुल जौहरी के CEO पद सम्भालने के बाद,सबा करीम को दिसंबर 2017 में BCCI द्वारा इस पद पर नियुक्त किया गया था। हालांकि जौहरी के पद छोड़ने के एक हफ्ते बाद ही उनका इस्तीफा भी आ गया। बोर्ड ने इस मामले में अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन पता चला है कि वह घरेलू क्रिकेट के लिए करीम की योजना से संतुष्ट नहीं था।

BCCI के एक सूत्र ने PTI-भाषा से कहा, ”हां, उन्हें इस्तीफा देने को कहा गया है। इसका एक कारण यह है कि वह कोविड-19 महामारी को देखते हुए घरेलू क्रिकेट के लिए कोई ठोस योजना तैयार नहीं कर पाए।” घरेलू क्रिकेट के दिसंबर से पहले शुरू होने की संभावना नहीं है क्योंकि देश में लगातार कोविड-19 मामले बढ़ रहे हैं। अगर आईपीएल सितंबर से नवंबर के बीच होता है, जिसकी अटकलें लगाई जा रही हैं तो इसी समय पर घरेलू क्रिकेट नहीं खेला जा सकता।

सबा करीम

इस महीने के शुरू में BCCI के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी (Rahul Johri) के इस्तीफे को स्वीकार करने के बाद यह कदम उठाया गया। बोर्ड के मुख्य वित्तीय अधिकारी संतोष रंगनेकर ने भी पिछले साल अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की अगुआई में नये अधिकारियों के आने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

सूत्रों के अनुसार BCCI को हाल ही में हुई शीर्ष परिषद की बैठक में सबा करीम को घरेलू ढांचे में बदलाव के प्लान को बताने के लिए बुलाया ही नहीं गया. उनकी जगह राव ने प्लान बताया। BCCI के एक पूर्व अधिकारी ने कहा कि करीम का काम करने का तरीका काफी खराब था और अकड़ के बात करते थे। तथा एक कार्यकारी ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में भी आधिकारिक तौर पर करीम के अंडर की गई नियक्तियों को लेकर शिकायतें थीं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.