शोएब अख्तर के सामने कांपते थे सचिन के पैर, लेकिन वो खुद नही बोलेगा- शाहिद अफरीदी

0

सचिन तेंदुलकर को ‘क्रिकेट का भगवान’ कहा जाता है। वो इसलिए, क्योंकि उन्होंने एक कठिन दाैर में वो करिश्मे किए जो किसी बल्लेबाज के लिए कर पाना आसान नहीं था। टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकाॅर्ड इनके नाम है। यहां तक कि वनडे फाॅर्मेट में पहला दोहरा शतक भी इनके बल्ले से निकला था। उनके समय ऐसा कोई गेंदबाज ऐसा नहीं रहा जिसके लिए सचिन को गेंदबाजी करना मुश्किल भरा रहा हो। वहीं अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का दावा है कि शोएब अख्तर ने सबको डराया है, लेकिन सचिन इस बात को अपने मुंह से नहीं कबूलेंगे।

अख्तर से डरते थे सचिन अफरीदी ने बताया कि वह अपने 9 साल पुराने बयान पर अभी भी काबिज हैं कि पूर्व तेज गेंदबाज अख्तर से सचिन तेंदुलकर भी डरते थे। अफरीदी ने कहा, ”देखिए एक बात तो क्लियर है कि सचिन खुद अपने मुंह से नहीं बोलेंगे कि वो अख्तर की गेंद का सामना करने से डर लगता था। मैंने फील्डिंग के दौरान उन्होंने करीब से देखा है कि वो कैसे अख्तर की गेंद का सामना करते समय दिक्कत महसूस करते थे। अख्तर के कुछ ऐसे ओवर रहे हैं जिसमें सचिन ही नहीं दुनिया के तमाम दिग्गज बल्लेबाज हिल गए थे।”

शाहिद अफरीदी

अख्तर ने हर किसी को डराया सबसे तेज गति में गेंद फेंकने वाले अख्तर की तारीफ करते हुए अफरीदी ने कहा, ”जब आप मिड-ऑफ या कवर्स में फील्डिंग करते हैं तो आप समझ सकते हैं कि बल्लेबाज क्या करने की सोच रहा है। आप समझ जाते हैं कि बल्लेबाज दबाव में है या नहीं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि शोएब ने हमेशा सचिन को डराया है, लेकिन उनके कुछ ऐसे स्पेल्स रहे हैं, जिसमें सचिन ही नहीं दुनिया के तमाम दिग्गज बल्लेबाज बैकफुट पर नजर आए हैं।”

2011 में अफरीदी ने किया था दावा बता दें कि अख्तर ने 2011 में अपनी किताब ‘कॉन्ट्रोवर्शियली योर्स’ में लिखा था कि सचिन उनकी गेंद का सामना करने से डरते थे। तब अफरीदी ने कहा था, ”सचिन अख्तर से डरते थे और मैंने खुद देखा है। मैं स्क्वायर लेग पर फील्डिंग कर रहा था और मैंने देखा था कि जब शोएब गेंदबाजी के लिए आ रहे थे, तो सचिन के पैर कांप रहे थे।’ उन्होंने हालांकि बताया नहीं कि यह किस मैच का किस्सा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.