शार्दुल ठाकुर ने खोला ऑस्ट्रेलिया में खेली मैच जिताऊ पारी का राज, धोनी को लेकर कही ये बात

0

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके युवा भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने हाल ही में अपने कप्तान एमएस धोनी की जमकर तारीफ की और उन्होंने बताया कि किस तरह धोनी ने उनकी मदद की. टीम इंडिया ने जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने के बाद गाबा टेस्ट में शार्दुल के साथ खेलने का फैसला किया. गाबा की दोनों पारियों में ठाकुर की गेंदबाजी शानदार थी क्योंकि उन्होंने अपने गेंदबाजी कौशल से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान किया था. उन्होंने पहली पारी में 3/94 और दूसरी पारी में 4/61 का शानदार प्रदर्शन किया हैं.


वास्तव में वाशिंगटन सुंदर के साथ 7वें विकेट के 123 रनों की पारी ने भारत को 6 के लिए 186 की स्थिति से उबरने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. भारत की पहली पारी में सुंदर 62 और शार्दुल ने 67 रनों की पारी खेली थी. जिसकी मदद से भारत ने पहली गाबा के मैदान पर जीत दर्ज की. जबकि साल 1988 के बाद पहली कंगारू टीम इस मैदान को कोई टेस्ट हारी.

एक विशेष इंटरव्यू में टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, शार्दुल ठाकुर ने खुलासा किया कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी से बात करने से उन्हें बहुत मदद मिली है. ठाकुर ने दिग्गज भारतीय कप्तान की प्रशंसा की और कहा कि उनके पास हर तरह के अनुभव हैं. शार्दुल ने कहा, “मैं ज्यादातर उनसे यही पूछता हूं कि दबाव में कैसे खेला जाए. उन्होंने बतौर खिलाड़ी, कप्तान और हारने वाली टीम के सदस्य के तौर पर इस चीज का अच्छी तरह से सामना किया है. इन सब के अलावा जीतने वाली टीम के सदस्य के तौर पर भी उन्हें काफी प्यार मिलता है. उनके पास काफी अनुभव है.”

इसके अलावा, ठाकुर ने कहा कि कोई भी क्रिकेटर अपनी आंखों और कानों को खुला रखता है, तो वह दिग्गज से बहुत कुछ सीख सकता है. शार्दुल ने कहा, “जब भी वह अपने अनुभव शेयर  करता है, हमारे पास उससे सीखने के लिए बहुत कुछ होता है. वह इस तरह का आदमी है जो हर दिन कुछ न कुछ कहेगा और यदि आप इसे लेने के लिए पर्याप्त स्मार्ट हैं, तो आप सीखते रहेंगे. उनके साथ आप हर दिन, आप कुछ न कुछ सीखते हैं.”

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.