IPL 2020 में खेलने के लिए उत्साहित है साउथ अफ्रीकी टीम

0

साउथ अफ्रीका (South Africa) टीम को आईपीएल (IPL) का इंतजार करना और भी भारी लग रहा है। क्योंकि साउथ अफ्रीका (south Africa) टीम को वेस्टइंडीज (West Indies) टीम के साथ 23 जुलाई से 16 अगस्त के बीच 2 टेस्ट और 5 टी-20 मैच खेलने के लिए कैरेबियाई दौरे पर जाना था, परंतु कोविड-19 महामारी कारण इस दौरे को रद्द कर दिया गया है।

अब साउथ अफ्रीकी टीम की नजरें आईपीएल पर टिकी है और यह टीम आईपीएल में खेलने के लिए बहुत उत्सुक है। क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव (Johnny Grave) ने कहा कि वेस्टइंडीज (West Indies) सितंबर में पांच मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला या दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की मेजबानी करना चाहता है, लेकिन इसके लिए वह स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तारीखों की घोषणा का इंतजार कर रहा है।

ग्रेव (grave) ने स्टारकॉम रेडियो के “मैसन एंड गेस्ट्स क्रिकेट शो’ में कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि दक्षिण अफ्रीका सितंबर में टी20 अन्तर्राष्ट्रीय श्रृंखला या कम से कम टेस्ट मैचों के लिए यहां आएगा। यह आईपीएल पर निर्भर करेगा। दक्षिण अफ्रीका के कई टेस्ट खिलाड़ियों के पास आईपीएल अनुबंध हैं, जबकि हमारी मौजूदा टेस्ट टीम का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल से नहीं जुड़ा हैं।”

साउथ अफ्रीकी टीम

आईपीएल को लेकर चेयरमैन बृजेश पटेल ने शुक्रवार को कहा था कि आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से होगा। ग्रेव ने कहा, “हम आईपीएल के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने हमें स्पष्ट कर दिया हैं। वह अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने की अनुमति देने को प्रतिबद्ध हैं।”

वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड में हैं। शुक्रवार को शुरु हुए तीसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद उनके खिलाड़ी वापस लौटकर कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) में खेलेंगे, जो 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच होने की उम्मीद हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.