SRH vs RR IPL 2019 संजू सैमसन की मेहनत पर वार्नर ने फेरा पानी हैदराबाद ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

0

आज 29 मार्च को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12 सीजन का आठवां मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में खेला गया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की शुरूआत खराब रही लेकिन अंत 20 ओवर पूरे खेलते हुए राजस्थान ने 2 विकेट के नुकसान पर 198 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में हैदराबाद ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाकर यह मैच जीतकर सीजन की पहली जीत हासिल की।

राजस्थान की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान ने ओपनर जोस बटलर को चौथे ओवर में ही गवां दिया। बटलर को राशिद खान ने बोल्ड आउट किया। बटलर ने 8 गेंदो पर 5 रन बनाए। बटलर के आउट होने के बाद बैटिंग करने संजू सैमसन के साथ मिलकर अजिंक्य रहाणे ने राजस्थान की पारी को संभाला दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 119 रन की पार्टनरशिप की। लेकिन इसी बीच शाहबाज ने अजिंक्य रहाणे को मनीष पांडे के हाथो कैच कराकर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। रहाणे ने आउट होने से पहले 49 बॉल पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रन की पारी खेली। ऱहाणे के आउट होने के बाद बैटिंग करने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर सैमसन ने तेजी से रन बनाए और 55 गेंदो में 10 चौके और 4 छक्के की मदद से नॉट आउट 102 रन बनाए, वही बेन स्टोक्स 16 रन बनाकर नाबाद रहे सैमसन की इस पारी के दम पर राजस्थान ने 198 रन का टोटल खड़ा किया।

Sanju-samson-2

हैदराबाद की तरफ से राशिद खान और नदीप ने 1-1` विकेट लिया

हैदराबाद की बल्लेबाजी

199 रन का पीछा करने उतरी हैदराबाद के ओपनर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने शानदार शुरूआत की दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े लेकिन बेन स्टोक्स ने वॉर्नर को धवल कुलकर्णी के हाथों कैच आउट कराकर राजस्थान को पहली सफलता दिलाई। वॉर्नर ने 37 गेंदो पर 9 चौके 2 छक्के की मदद से 69 रन बनाए। वॉर्नर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर बेयरेस्टो ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 117 के कुल स्कोर पर श्रेयस गोपाल की गेंद पर बेयरेस्टो कुलकर्णी को कैच बैठे। बेयरेस्टो ने 28 बॉल पर 6 चौके और 1 के साथ 45 रन बनाए। इसके बाद बैटिंग करने विजय शंकर के साथ मिलकर केन विलियमसन ने पारी को आगे बढ़ाया। इसी बीच जयदेव उनादकट ने विलियमसन को राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। विलियमसन ने 14 रन बनाए। इसके बाद बैटिंग करने मनीष पांडे भी एक रन लेकर अपना खाता खोला। लेकिन 16 वें ओवर में श्रेयास गोपाल ने विजय शंकर 35 रन और मनीष पांडे 1 रन को लगातार गेंदो में आउट करके हैदराबाद बाद के खेमे हलचल मचा दी थी लेकिन अंत में यूसूफ पठान 16 रन और राशिद खान 15 रन ने हैदराबाद को एक ओवर बाकी रहते 5 विकेट जीत दिला दी।

Johny_david

राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल ने 3 विकेट उनादकट और बेन स्टोक्स ने 1-1 विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच

राशिद को उनके ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया राशिद ने गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिया, वही बल्ले से राशिद ने बॉल पर 15 रन बनाए।

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Sunrisers Hyderabad (Playing XI)

David Warner, Jonny Bairstow (wk), Kane Williamson (c), Vijay Shankar, Yusuf Pathan, Manish Pandey, Rashid Khan, Bhuvneshwar Kumar, Shahbaz Nadeem, Sandeep Sharma, Siddarth Kaul

Rajasthan Royals (Playing XI)

Ajinkya Rahane (c), Jos Buttler (wk), Sanju Samson, Steven Smith, Ben Stokes, Rahul Tripathi, Krishnappa Gowtham, Jofra Archer, Jaydev Unadkat, Shreyas Gopal, Dhawal Kulkarni

Leave A Reply

Your email address will not be published.