वनडे में सुपर ओवर को लेकर रॉस टेलर का झलका दर्द कही ये बात

0

न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर का मानना है कि वनडे में सुपर ओवर नहीं होने चाहिए और टाई मैच होने पर वर्ल्ड कप ट्रॉफी को शेयर किया जाना चाहिए। 2019 वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टाई रहा था, जिसके बाद में इंग्लैंड ने जीता था।

रॉस टेलर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं वनडे मैच में सुपर ओवर के लिए तैयार नहीं हूं। मेरे हिसाब से वनडे मैच अगर टाई होता है, तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है। मेरे हिसाब से सुपर ओवर की जरूरत वनडे मैच में नहीं है और हमारे पास एक जॉइंट विनर हो सकता है।”2019 वनडे वर्ल्ड कप इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टाई रहा था।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2019 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला टाई रहा था। इसके बाद सुपर ओवर में भी यह मैच टाई ही रहा था, लेकिन इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्री लगाने के कारण विजयी घोषित किया गया और वो वर्ल्ड कप जीत गए थे। इसके बाद ही आईसीसी के इस नियम की काफी आलोचना हुई थी।

रॉस टेलर

आईसीसी ने तमाम आलोचना के बाद इस नियम में बदलाव किया और यह फैसला लिया गया कि सेमीफाइनल या फाइनल में जब तक विनर का फैसला न हो जाए, सुपर ओवर कराया जा सकता है।

2019 वर्ल्ड कप फाइनल की बात करते हुए रॉस टेलर ने कहा, “वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान मैं अंपायर के पास गया और कहा कि यह अच्छा मैच था। मुझे नहीं पता था कि सुपर ओवर होने वाला है। टाई मैच टाई ही होता है, लेकिन मेरे हिसाब से वनडे मैच में 100 ओवरों के बाद नतीजा नहीं आता है, तो टाई बुरी चीज नहीं है।”

आपको बता दें कि सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की किस्मत ज्यादा अच्छी नहीं है और वो 8 में से 7 मैच हारे हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.