वो 3 हादसे जिसने बदलकर रख दिया WWE का इतिहास

0

WWE में कई बार ऐसी चीजें होती है जिनसे आगे के लिए कई चीजें बदल जाती है। और कुछ चीजें ऐसी है जो अगर नहीं होती तो चीजें अलग हो जाती। क्या होता अगर “स्टोन कोल्ड” स्टीव ऑस्टिन ने कभी अपना शानदार “ऑस्टिन 3:16” प्रोमो ही नहीं दिया होता। क्या होता अगर सीएम पंक ने कभी WWE को नहीं छोड़ा होता। अगर कुछ चीज़ें अलग तरह से हुई होती तो WWE का इतिहास बदल चुका होता। कई मौकों पर ऐसा नहीं हो पाया है और इससे WWE में बड़े बदलाव भी हुए हैं। और यहां कुछ हादसे ऐसे हुए है जिन्होंने WWE के इतिहास को बदल दिया।

विंस मैकमैहन का जॉन सीना को कंपनी से लगभग निकाल देना

john cena

जॉन सीना WWE के सबसे मशहूर सुपरस्टार्स में से एक हैं।सीना, विंस मैकमैहन के पसंदीदा रेसलर्स में से भी एक हैं। अब सीना हॉलीवुड में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। हालांकि सीना आज इतने मशहूर व्यक्ति ना बनते अगर उन्हें WWE में आने के कुछ समय बाद ही निकाल दिया गया होता। एक इंटरव्यू में सीना ने बताया था कि उन्होंने WWE से अपनी नौकरी लगभग खो ही दी थी कि तभी स्टैफनी मैकमैहन ने आकर उन्हें बचा लिया। अगर स्टैफनी ने ऐसा ना किया होता तो WWE को कभी सीना जैसा बड़ा सुपरस्टार नहीं मिल पाता।

नटालिया और रोंडा राउजी का मैच रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में होते होते रह गया था-

natalia

रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में बैकी लिंच और शार्लेट ने रोंडा राउजी के साथ मिलकर शो को हैडलाइन किया था। ये मैच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए हुआ था और इसमें बैकी लिंच ने जीत दर्ज की थी। लेकिन विंस मैकमैहन के दिमाग में इस मैच से पहले रेसलमेनिया को मेन इवेंट करने के लिए दूसरा आइडिया था।विंस मैकमैहन ने इस शो में रोंडा राउजी और नटालिया के बीच मैच कराने का सोचा था लेकिन जिम नेडहार्ट के अचानक से चल बसने के कारण उनकी बेटी का हील टर्न नहीं हुआ था।

अली का चोटिल होना और कोफ़ीमेनिया की शुरुआत होना

the new day

पिछले साल फरवरी महीने में रैंडी ऑर्टन और अली के बीच एक मैच दिखा था। इस मैच में ऑर्टन की छोटी सी गलती ने अली को चोटिल कर दिया था और इस वजह से WWE ने उन्हें कुछ समय बाद हो रहे गौंटलेट मैच से निकाल दिया और उनकी जगह कोफ़ी किंग्सटन को शामिल कर लिया। इस मैच में किंग्सटन की शानदार परफॉरमेंस फैंस को काफी पसंद आई और वह काफी मशहूर बन गए। इसके बाद एलिमिनेशन चैंबर में भी किंग्सटन ने शानदार काम किया और फैंस ने WWE से ये मांग की कि WWE चैंपियनशिप द न्यू डे के इस मेंबर को दी जाए। विंस मैकमैहन ने भी फैंस की बात सुनते हुए ऐसा ही किया और वो इसके बाद किंग्सटन WWE चैंपियन बन गए। अगर अली चोटिल ना हुए होते तो शायद किंग्सटन कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाते।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.