चीन को लेकर भड़के द ग्रेट खली, कहा शहीद हुए 20 जवानों का बदला दुश्मन के 100 सैनिक मार कर लेना चाहिए

0

रेसलिंग की दुनिया में अपनी छाप छोड़ चुके द ग्रेट खली एक बार फिर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. दरअसल दलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली ने हाल ही में भारत और चीन के बीच हुई झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को लेकर एक बयान दिया है. जिसमें उनका कहना है कि सिर्फ चाइनीज ऐप्स बंद करने से कुछ नहीं होगा. अगर उन्होंने हमारे देश के 20 जवानों को शहीद किया है तो हमें उनके 100 मार कर दिखाना चाहिए. आगे खली ने ये भी कहा कि इस मामले में कई ऐसे देश हैं जो हमसे कई गुना आगे निकल चुके हैं. जहां पर चाइनीज ऐप्स का इस्तेमाल किया जा रहा है.

हमारे देश में चाइनीज ऐप ये कहकर बैन किए जा रहे हैं कि देश के जरूरी डेटा चोरी हो रहे हैं. उन्हें लीक किया जा रहा है. लेकिन अगर असल में ये सच है तो क्या पहले इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी. दरअसल पत्रकारों को खली नाहन में संबोधित करने पहुंचे थे. उन्होंने जब चाइनीज ऐप के बैन करने को लेकर बयान दिया था, तब वो जमकर सुर्खियों में छाए हुए थे. हाल ही में पत्रकारों से बात करते हुए रेसलर खली ने बताया कि इस समय गृह जिला सिरमौर काफी पिछड़ा हुई है. यहां की सड़कों की हालत बेहद खस्ता हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपने बयान में ये भी स्पष्ट कर दिया है कि वो राजनीति में कदम नहीं रखने वाले हैं, लेकिन क्षेत्र से जुड़े कामों के लिए अपनी आवाज ऐसे ही उठाते रहेंगे.

द ग्रेट खली

इसके आगे बातचीत करते हुए खली ने ये भी कहा कि इस इलाके में साफ पानी की भी व्यवस्था नहीं है. जब घर वापस हूं तो सड़कों की खराब हालत देखकर बहुत तकलीफ होती है. स्वास्थ्य क्षेत्र में सिरमौर काफी पिछड़ा हुआ है. एक व्यक्ति का इलाज करवाना हो तो उसे गुरुग्राम लेकर जाना पड़ता है. आखिर इस तरह की व्यवस्था हमारे सिरमौर में क्यों नहीं की जा रही है? इस समय शिक्षा से लेकर सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी हम काफी पिछड़े हुए हैं. हालांकि खली के मुताबिक 21 साल पहले की बात है जब नैनीधार में रेस्टहाउस खोलने की दिलासा दी गई थी. लेकिन आज तक सरकार की ओर से ये काम पूरा नहीं किया है. उनका कहना है कि पूरे 21 साल हो गए हैं, आखिर इस काम को पूरा करने में और कितने साल का वक्त लगेगा? इतना ही नहीं खली ने मांग की है कि इस मसले में सरकार और प्रशासन जल्द से जल्द कदम उठाए.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.