13 साल पहले द ग्रेट खली ने की थी जॉन सीना की जमकर धुनाई, लोगों को नही हुआ था यकीन, देखें वीडियो

0

भारत के सभी रेसलरों में से एक द ग्रेट खली ही हैं जिनका डंका डब्ल्यूडब्ल्यूई में बजता है. आधे से ज्यादा रेसलर तो खली का विशालकाय शरीर देखकर ही डर जाते हैं. खली भारत के रेसलर का एक ऐसा चेहरा हैं, जिन्होंने डब्ल्यूडब्लयूई में बहुत ही कम वक्त में अपने आपको उस मुकाम पर ले जाकर खड़ा कर दिया जहां पर पहुंचने में लोगों को न जाने कितनी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. अपने रेसलरिंग करियर में खली आज भी उतने ही पॉपुलर हैं, जितने वो पहले हुआ करते थे. यहां तक कि द ग्रेट खली हॉलीवुड की फिल्म में भी अपने नाम का डंका बजा चुके हैं. इन बातों से ही आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि उनकी पॉपुलैरिटी विदेशों में कितनी है.

द ग्रेट खली

आपको बता दें कि खली ने अपना नाम WWE में उस वक्त बनाया जब विदेशी रेसलरों को हराना बहुत मुश्किल था. एक से एक ऐसे धुरंधर रेसलर हैं, जिनके सामने छोटे-मोटे रेसलर दिखाई भी नहीं देते. लेकिन उस समय में द ग्रेट खली ने WWE के उन योद्धाओं को परास्त किया जिनको हराना किसी सपने के बराबार होता है. धीरे-धीरे खली ने अपना काम करना शुरू किया और लोगों के सिर पर उनके नाम का जादू चढ़कर बोलने लगा. इस बीच एक बार WWE में खली का सामना सबसे बड़े विदेशी रेसलर जॉन सीना से हुआ. स्टेडियम में बैठे लोगों की सांसे जैसे थम सी गई थीं. क्योंकि उस वक्त जॉन सीना को हराना काफी मुश्किल हुआ करता था.

ये वाक्या 13 साल पहले यानी 2 जून 2007 का है. जब ‘सटरडे नाइट मेन इवेंट’ में जॉन सीना और खली का मुकाबला हुआ. ये मैच कुछ 10 मिनट के करीब चला था, और इस 10 मिनट के अंदर ही खली का ऐसा जलवा चला कि उन्होंने जॉन सीना को खूब पीटा, और मैच को अपने नाम कर लिया. हालांकि इस मैच में खली जिस तरीके से जॉन पर वॉर कर रहे थे, उन्हें देखकर लोगों को इस बात का यकीन नहीं हो रहा था. लेकिन सच्चाई तो यही थी कि द ग्रेट खली जॉन सीना को जमकर धो रहे थे. फिलहाल मैच में जॉन सीना का भी 4-5 पंच खली पर पड़ा लेकिन इतने बड़े शरीर पर उस पंच का कोई असर नहीं हुआ. द ग्रेट खली WWE के चौथे सबसे लंबे खिलाड़ियों में से एक हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.