Friday, June 18, 2021
HomeWWEजब साढ़े 5 फुट के रे मिस्टेरियो कि खली ने की थी...

जब साढ़े 5 फुट के रे मिस्टेरियो कि खली ने की थी जमकर धुनाई वीडियो वायरल

डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE News In Hindi Latest Today) में रेसलर्स के बीच हमेशा ही रोमांचक मुकाबला हुआ है. लेकिन कुछ मुकाबले ऐसे भी हुए, जिसे सालों बाद भी लोगों को याद रहता है. उनमें से ही एक मुकाबला हुआ था सात फुट लंबे द ग्रेट खली (The Great Khali) और छोटे कद के रे मिस्टेरियो (Rey Mysterio) के बीच. इस मैच को देख सबको यही लग रहा था कि खली इस मुकाबले में मिस्टेरियो (Khali VS Rey Mysterio) को आसानी से हरा देंगे.

रे मिस्टेरियो (Rey Mysterio) को वैसे डब्ल्यूडब्ल्यू (WWE) के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन जब बात हो द ग्रेट खली (The Great Khali) से भिड़ने की तो अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों का पसीना छूट जाता है. इस मैच की शुरुआत में खली के सामने मिस्टेरियो बिल्कुल बच्चे की तरह लग रहे थे. उनको देखकर यह बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि वो किसी भी सूरत में उनका मुकाबला कर पाएंगे और आखिर में कुछ ऐसा ही हुआ. मिस्टेरियो ने उन पर कई वार किए लेकिन महाबली खली के आगे उनकी एक न चली और खली ने उन्हें रिंग से बाहर बुरी तरह फेंक दिया. रे मिस्टेरियो ने इस मैच में आसानी से घुटने टेक दिए. लेकिन अगले मैच में उन्होंने खली को चित कर दिया था.

Khali vs Rey Mysterio

द ग्रेट खली (The Great Khali) का असली नाम दलीप सिंह राणा है. उनका जन्म 27 अगस्त 1972 को हिमाचल प्रदेश के धीरानिया में हुआ था। 2006 में डब्ल्यूडब्ल्यूई में डेब्यू करने वाले खली की सबसे बड़ी उपलब्धि 2007 में 20 रेसलरों के रॉयल बैटल में वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियन बनना था. खली ने डब्ल्यूडब्ल्यू में अपना आखिरी मैच अक्टूबर 2014 में स्मैक डाउन में खेला था जब उनका मुकाबला रूसेव के खिलाफ हुआ था. खली की हाइट सात फुट एक इंच है. वो डब्ल्यूडब्ल्यू इतिहास के चौथे सबसे लंबे खिलाड़ी हैं. उनका और अंडरटेकर का मुकाबला काफी ऐतिहासिक रहा था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments