Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेटदुनिया का इकलौता बल्लेबाज जिसने टी-20 के एक मैच में लगाए है...

दुनिया का इकलौता बल्लेबाज जिसने टी-20 के एक मैच में लगाए है 20 छक्के

क्रिकेट में टी-20 फॉर्मेट में बल्लेबाज के लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है कि बल्लेबाज कितनी गेंद खेलकर कितन रन बनाये है, मतलब सीधा सा है खिलाड़ी का स्ट्राइक काफी मायने रखता यही कारण है कि बल्लेबाज क्रीज में आते ही चौके-छक्के लगाने का प्रयास करने लगते हैं. इसी कारण अब टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाज द्वारा शतक लगाना साधारण बात हैं. आज हम दुनिया के उस खिलाड़ी के बारे बताने जा रहे हैं जिसने टी-20 क्रिकेट की एक पारी में 20 छक्के लगाएं है।

सभी जानते हैं हार्दिक पांड्या भारत के आक्रमक ऑलराउंडर में गिनें जाते हैं जो बेहद तूफानी बल्लेबाजी करते हैं, साथ ही गेंदबाजी में भी अहम योगदान देते हैं। हार्दिक पांड्या दुनिया के अकेले ऐसे क्रिकेटर है जिन्होंने टी20 पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं. पांड्या ने डीवाईपाटिल टी20 कप में रिलायंस वन की ओर खेलते हुए बीपीसीएल के विरुद्ध 158 रनों की आतिशी पारी खेली थी।

इस पारी में पांड्या ने कुल 20 गगनचुंबी छक्के लगाये थे। जो अभी तक दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नही कर पाया है, इतना ही टी-20 के महान बल्लेबाज क्रिस गेल भी ऐसा करनामा नही कर पाएं है युनिवर्सल बॉस क्रिस गेल इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. गेल ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स की ओर खेलते हुए ढाका डायनामाइट के विरुद्ध सिर्फ 69 गेंदों पर नाबाद 146 रनों की पारी खेली, इस पारी के दौरान गेल ने 5 चौके और 18 छक्के लगाये थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments