Sunday, August 1, 2021
HomeआईपीएलIPL 2021 में सबसे ज्यादा चौके-छक्के जड़ने वाली टॉप-5 टीम

IPL 2021 में सबसे ज्यादा चौके-छक्के जड़ने वाली टॉप-5 टीम

बायोबबल में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते बीसीसीआई ने 4 मई को आईपीएल के 14वें सीजन को फिलहाल के लिए रोक देने का फैसला किया। कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ का रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद टूर्नामेंट को विराम देने पर विचार हुआ।

हालांकि अभी तक इस सीजन कुल 29 मैच खेले गए थे और आज एक नजर डालते है आईपीएल के सस्पेंड होने तक सबसे ज्यादा चौके और छक्के जमाने वाले टॉप-5 टीमों के बारे में।

चेन्नई सुपरकिंग्स- महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने इस सीजन में कमाल की शुरुआत की और हर मैच में उनके बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ तरीके से बल्लेबाजी करते हुए ढ़ेरों रन बटोरें। आईपीएल सस्पेंड होने से पहले इस 29 मैच में चेन्नई की टीम के नाम सबसे ज्यादा चौके और छक्के जमाने का रिकॉर्ड है। 7 मैचों में सीएसके के बल्लेबाजों ने कुल 175 बाउंड्री लगाए है जिसमें कुल 113 चौके और 62 गगनचुंबी छक्के लगाए है।

दिल्ली कैपिटल्स – इस लिस्ट में दूसरे स्थान ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का मौजूद है। कैपिटल्स ने 8 मैचों में कुल 174 बाउंड्री लगाए है जिसमें कुल 142 चौके और 32 छक्के मौजूद है।

राजस्थान रॉयल्स –  संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक सीजन में 7 मैचों में कुल 158 बाउंड्री जमाने का कारनामा किया था। राजस्थान के बल्लेबाजों ने इस दौरान 106 चौके और 52 छक्के जमाए है।

कोलकाता नाईट राइडर्स – इस लिस्ट में 148 बाउंड्री के साथ केकेआर की टीम चौथे स्थान पर है। केकेआर के बल्लेबाजों ने इस सीजन के 7 मैचों में कुल 98 चौका और 48 छक्का लगाने का कारनामा किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर – विराट कोहली की आरसीबी इस टॉप-5 की लिस्ट में सबसे आखिरी में है। बैंगलोर की टीम ने इस सीजन में अभी तक 7 मैच खेले है जिसमें उनके नाम 137 बाउंड्री दर्ज है। इस दौरान उनके बल्लेबाजों ने 94 चौके और 43 छक्के ठोके है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments