Friday, June 18, 2021
Homeऑफ द फील्डप्यार के चक्कर में पड़कर उम्र भूले ये 5 क्रिकेटर, एक ने...

प्यार के चक्कर में पड़कर उम्र भूले ये 5 क्रिकेटर, एक ने की बेटी की उम्र की लड़की से शादी

कहते हैं कि जब प्यार की बात आती है तो उम्र सिर्फ एक संख्या होती है और क्रिकेट बिरादरी की कुछ प्रमुख हस्तियों ने इसे सही साबित किया है.

चाहे सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि हों या वसीम अकरम और उनकी पत्नी शनीरा थॉम्पसन, कई लोकप्रिय जोड़ों ने अपने निजी जीवन में कुछ साहसिक निर्णय लिए और दुनिया को दिखाया कि जब दो लोग प्यार में होते हैं तो वास्तव में कुछ भी मायने नहीं रखता है. अपने साथियों के साथ उम्र के बड़े अंतर के बावजूद, उनमें से कई खुशहाल जीवन जीने में सफल रहे हैं. ऐसे ही 5 क्रिकेटर इस लेख देखेंगे.

1) सचिन तेंदुलकर और अंजलि मेहता

सचिन तेंदुलकर निस्संदेह क्रिकेट के इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में से एक हैं. विश्व क्रिकेट में उनकी सफलता किसी से छिपी नहीं है. जहां हर कोई सचिन के पेशेवर ऊंचाइयों के बारे में जानता है, वहीं मास्टर ब्लास्टर हमेशा अपने निजी जीवन में अंतर्मुखी रहे हैं.

सचिन महज 17 साल की उम्र में अपनी पत्नी अंजलि मेहता से पहली बार मिले थे. उस समय, अंजलि क्रिकेट की फॉलोअर नहीं थी और अब उसे भारत के महान बल्लेबाज की उपलब्धियों के बारे में जानकारी नही थी दोनों एक दूसरे से मुंबई एयरपोर्ट पर मिले थे.

सचिन जब इंग्लैंड दौरे से लौट रहे थे तो अंजलि अपनी मां को लेने गई थीं. उस समय उन दोनों ने एक अच्छा संबंध महसूस किया. बाद में, दोनों ने धीरे-धीरे एक-दूसरे को देखना शुरू कर दिया और 1995 में शादी करने से पहले लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट साझा किया।. अंजलि अपने पति सचिन से 6 साल बड़ी है.

2) शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी की भी काफी दिलचस्प प्रेम कहानी है. आयशा काफी कम उम्र में ऑस्ट्रेलिया में बस गई थीं और पहली शादी से उनके दो बच्चे थे. यह शिखर ही था जिसने फेसबुक बातचीत की शुरूआत की.

स्टार क्रिकेटर अपने फेसबुक फीड को नीचे स्क्रॉल कर रहा था और पाया कि आयशा अनुभवी भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की पारस्परिक मित्र थी. आयशा की प्रोफाइल को देखने के बाद, खब्बू खिलाड़ी उसके लुक से पूरी तरह प्रभावित हो गई. 2012 में शादी के बंधन में बंधने से पहले दोनों ने 2009 में सगाई कर ली. आयशा शिखर से 10 साल बड़ी हैं, लेकिन इससे उनके एक-दूसरे के लिए प्यार पर कोई असर नहीं पड़ा है.

3) ग्लेन मैक्ग्रा और सारा लियोनार्डिक

जब 2008 में ग्लेन मैक्ग्रा की पहली पत्नी जेन का स्तन कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया, तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने फैसला किया कि वह कभी किसी और से प्यार नहीं करेंगे. लेकिन नियति की योजना कुछ और थी.

ऑस्ट्रेलियाई अपने जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2009 के दौरान सारा लियोनार्डी से मिला. दोनों की मुलाकात अप्रैल 2009 में केप टाउन में एक पार्टी में हुई थी. लगभग सात महीने तक डेटिंग करने के बाद, सारा और मैकग्राथ ने नवंबर 2010 में शादी कर ली. सारा ग्लेन मैक्ग्रा से 12 साल छोटी हैं। उन्होंने अपनी पहली पत्नी के खोने के बाद पूर्व क्रिकेटर को सामान्य जीवन में वापस लाने में मदद करने में बड़ी भूमिका निभाई है.

4) वसीम अकरम और शानीरा थॉम्पसन

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम को क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान गेंदबाजों में से एक माना जाता है. महान तेज गेंदबाज ने 1995 में हुमा मुफ्ती से शादी की और 2009 में हुमा की मृत्यु से पहले वे लगभग 15 साल तक साथ रहे.

हुमा के निधन के चार साल बाद अकरम, शानीरा थॉम्पसन से मिले और प्यार हो गया. वह क्राउन कैसीनो में एक स्थानीय पोकर टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए मेलबर्न गए जहां उनकी मुलाकात शानीरा से हुई। दोनों ने 2013 में लाहौर में शादी की थी. हालांकि यह काफी चौंकाने वाली बात है कि शेनिरा थॉम्पसन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान से 17 साल छोटी हैं.

5) शोएब अख्तर और रुबाब खान

सूची में एक और दिग्गज स्पीडस्टर शोएब अख्तर हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को उनके बोल्ड और उग्र व्यक्तित्व के लिए जाना जाता है. उन्हें अपने सुनहरे दिनों के दौरान सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में दर्जा दिया गया था.

हालाँकि, वह मैदान के बाहर गोल्डन हार्ट वाले व्यक्ति हैं जिसने रुबाब खान को प्रभावित किया. इस जोड़े ने 2014 में एक निजी शादी समारोह में शादी के बंधन में बंध गए, जिसमें उनके करीबी दोस्त और परिवार शामिल थे. उनकी शादी की बातचीत तब शुरू हुई जब अख्तर 2013 में सऊदी अरब में हज कर रहे थे. यहीं रावलपिंडी एक्सप्रेस रुबाब के पिता से मिली और उनसे उनके लिए एक लड़की खोजने के लिए कहा.

लेकिन शोएब अख्तर के लिए जो एक बड़ा सरप्राइज था, रुबाब के पिता ने उन्हें अपनी बेटी का हाथ देने की पेशकश की. रुबाब से 18 साल बड़े होने के बावजूद पाकिस्तानी दिग्गज से शादी करने के लिए तैयार हो गया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments