इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों ने की थी भारत की हार की भविष्यवाणी अब मुंह छिपायें घूम रहें होंगे

0

भारत ने जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज की शुरुआत की थी जब क्रिकेट के कई दिग्गजों ने भारत की हार की भविष्यवाणी की थी. इसका एक कारण ये भी था कि विराट कोहली तय कार्यक्रम के अनुसार पहले टेस्ट के बाद भारत लौटना था. लेकिन टीम इंडिया ने सभी भविष्यवाणी को गलत ठहराते हुए सीरीज 2-1 से जीती हैं.

भारत की जीत के बाद हम उन 5 दिग्गजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने भारत की हार की भविष्यवाणी की थी लेकिन अब अपने बयान से पछता रहे होंगे.

1) माइकल क्लार्क

Hang On To Your Catches, Otherwise Smith Will Make A Hundred: Michael Clarke | Sportzwiki

भारत के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भारत की हार की भविष्यवाणी करते हुए कहा था, कि “क्या आप विराट कोहली के बिना अगले दो टेस्ट मैचों में भारत की बल्लेबाजी लाइन अप की कल्पना कर सकते हैं? टीम काफी मुश्किल में हैं.”

2) रिकी पोंटिंग

I think a drawn series will be worse than the loss a couple of years ago: Ricky Ponting

रिकी पोंटिंग ने एडिलेड टेस्ट में भारत की हार के बाद भारत के क्लीन-स्वीप की भविष्यवाणी की थी लेकिन अब वह अपने बयान से काफी शर्मिंदा होगा. पोंटिंग ने कहा था, कि “विराट कोहली यहाँ नही होंगे, ऐसे में क्लीन-स्वीप करने का अच्छा मौका हैं. इस तरह की हार(एडिलेड हार) के बाद टीम को कोई भी उपर नहीं उठा सकता हैं.”

3) मार्क वॉ

Mark Waugh calls for scrapping of leg byes from all forms of cricket | Cricket News - Times of India

एडिलेड में भारत की शर्मनाक हार के बाद मार्क वॉ ने कहा था कि टीम वापसी नहीं कर पाएगी और 4-0 से सीरीज हारेगी. वॉ ने कहा था, कि “कोई उम्मीद नहीं. एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया जीत सकते थे. कोहली भी मौजूदा सीरीज में एकमात्र टेस्ट मैच ही खेल रहे थे. मुझे लगा था कि वहां की परिस्तिथि भी उनके अनुकूल थी. अब मुझे नहीं लगता कि टीम इंडिया वापसी कर पाएंगी. पहला टेस्ट तीन दिन में हारने के बाद तो बिल्कुल नहीं. ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीतेगा.”

4) माइकल वॉन

Ind vs Aus 3rd Test: Michael Vaughan once again takes U-turn, says "India have shown great mental resilience"

माइकल वॉन इस सूची में अकेले नॉन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं, जिसमे भारत की 4-0 से हार की भविष्यवाणी की थी. वॉन ने कहा था, कि “भारत की टीम टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से पीटने वाली हैं. ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीतेगी.”

5) ब्रैड हैडिन

You've got to move on': Brad Haddin reckons veteran batsman's 'time is done' | Hindustan Times

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन का मानना था कि भारत सिर्फ एडिलेड में जीत सकती हैं अगर वह जीत नहीं मिली तो सीरीज हारना तय हैं. हैडिन ने कहा था, कि “मुझे लगता हैं कि भारत के पास सिर्फ एडिलेड में जीत का मौका हैं. (एडिलेड हार के बाद)लेकिन अब नहीं लगता कि सीरीज में भारत की वापसी होगी.”

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.