Thursday, July 29, 2021
Homeक्रिकेटश्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं ये...

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले कुछ वर्षों में विश्व क्रिकेट में पावरहाउस में से एक बन गई है. हालांकि, लंबे समय में पहली बार मेन इन ब्लू अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना दौरे पर जाएगी. भारतीय टेस्ट टीम यूनाइटेड किंगडम में होगी जब एक अन्य टीम तीन एकदिवसीय और तीन टी20I खेलने के लिए श्रीलंका के लिए रवाना होगी.

श्रीलंकाई दौरे के लिए टीम में कई आईपीएल स्टार्स शामिल होंगे जो टीम इंडिया के लिए पिछले काफी समय से बेंच पर रहे हैं. साथ से ड्राप किये जाने वाले कुछ खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं. यहां पांच ऐसे खिलाड़ियों की सूची दी गई है जो श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी कर सकते हैं.

1) दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक इस समय भारत के शीर्ष विकेटकीपरों में से एक हैं. ऋषभ पंत, केएल राहुल और रिद्धिमान साहा के इंग्लैंड दौरे के लिए चुने जाने के बाद, कार्तिक संभावित रूप से भारतीय टीम में कॉल-अप प्राप्त कर सकते हैं. इसके पीछे मुख्य कारणों में से एक श्रीलंका में कार्तिक का अच्छा रिकॉर्ड है.

प्रत्येक क्रिकेट फैन को याद होगा कि कैसे उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से भारत के लिए निदहास ट्रॉफी जीती थी. कार्तिक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम के लिए विकेटकीपिंग कर सकते हैं.

2) पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ हाल ही में निलंबित आईपीएल 2021 सीज़न में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक थे. उन्होंने टूर्नामेंट में विपक्षी गेंदबाजी आक्रमणों को तहस-नहस कर दिया, और घरेलू सर्किट में मुंबई के लिए खेलते समय उन्होंने यही काम किया था.

कुछ प्रशंसकों को आश्चर्य हुआ जब चयनकर्ताओं ने उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए नहीं चुना. हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वापसी कर सकते हैं.

3) संजू सैमसन

दिनेश कार्तिक के अलावा संजू सैमसन एक और विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जो भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी कर सकते हैं. संजू पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टी20 टीम का हिस्सा थे.

हालांकि चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें नहीं चुना हैं. हाल ही में सस्पेंड आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सैमसन टीम में वापसी कर सकते हैं.

4) मनीष पांडे

मनीष पांडे दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल 2021 सीजन के पहले हाफ में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया.

पांडे ने मेन इन ब्लू के लिए भी अच्छा काम किया है, लेकिन उन्होंने हाल ही में टीम में अपनी जगह खो दी. पांडे की श्रीलंका दौरे के लिए टीम में वापसी हो सकती है.

5) नवदीप सैनी

नवदीप सैनी तेजी से भारत के शीर्ष दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में से एक बन गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए प्रभावित करने के बाद सैनी ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाई.

दुर्भाग्य से, अपने निराशाजनक प्रदर्शन के कारण सैनी ने टीम में अपना स्थान खो दिया. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार को श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में फिर से जगह मिल सकती हैं. देखना दिलचस्प होगा कि इन पांचों खिलाड़ियों में से कौन टीम में वापसी करता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments