Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेटये 5 स्टार बल्लेबाज हुए हैं रोहित शर्मा की गेंदबाजी का शिकार

ये 5 स्टार बल्लेबाज हुए हैं रोहित शर्मा की गेंदबाजी का शिकार

क्रिकेट फैन्स भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा के बारे में बात करते हैं, हर कोई उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित हो जाता है, खासकर उनकी दोहरा शतकक लगाने की क्षमता सभी का दिल जीतती हैं. शर्मा हाल के वर्षों में क्रिकेट की दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभरे हैं और उनके रिकार्ड्स खुद बोलते है. यह कहना गलत नहीं है कि सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक है.

करियर की शुरुआत में एक रोहित के एक अच्छे पार्ट टाइम स्पिन की भूमिका थे. दरअसल ये खिलाड़ी गोल्डन आर्म हुआ करता था जब भी कप्तान को विकेट की तलाश होती थी, तब वे विकेट लेकर देते थे. आज इस लेख में हम वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा की 5 सबसे बड़ी विकेट के बारे में जानेगे.

1) जेपी डुमिनी

जेपी डुमिनी दक्षिण अफ्रीका के जाने-माने क्रिकेटरों में से एक हैं. वह अपने हरफनमौला योगदान के लिए जाने जाते हैं. हैरानी की बात है कि रोहित शर्मा ने अपने करियर में दो बार उन्हें आउट करने में कामयाबी हासिल की और ऐसा लगातार दो मैचों में हुआ जब भारत ने 2011 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया. दोनों एकदिवसीय मैचों में, एमएस धोनी ने शर्मा को एक मौका लेने के लिए पेश किया और दोनों बार इसका भुगतान किया. शर्मा ने अपनी गेंदबाजी से खेल का रुख बदल दिया.

2) माइकल क्लार्क

माइकल क्लार्क अब तक के सबसे महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में से एक हैं. यह मौका 2012 में कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज़ के पहले मैच के दौरान देखने को मिला. एमएस धोनी ने मैच के उस समय रोहित शर्मा को लाने के लिए मास्टरस्ट्रोक खेला और यह एक सफल निर्णय था. शर्मा सिर्फ 10 के स्कोर पर क्लार्क को आउट करने में सफल रहे. दुर्भाग्य से, भारत इसका फायदा नहीं उठा सका और 65 रन से मैच हार गया.

3) क्रिस गेल

क्रिस गेल क्रिकेट की दुनिया के सबसे कठिन हिटरों में से एक हैं और वह शायद ही गेंदबाजों के पीछे जाने से खुद को रोकते हैं, खासकर जब वह एक स्पिनर हो. यह घटना 2009 में भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दूसरे वनडे के दौरान हुई थी. 189 रनों का पीछा करते हुए, वेस्टइंडीज कड़ी मेहनत कर रहा था और यही वह क्षण था जब धोनी ने रोहित शर्मा को गेंद थमाई. हैरानी की बात यह है कि शर्मा को ‘यूनिवर्स बॉस’ से हार मिली.

4) एबी डिविलियर्स

यह घटना 2011 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के पहले वनडे के दौरान हुई थी. 36वें ओवर में रोहित शर्मा ने बड़ी मछली जाल में फंसाई. जब एबीडी 76 पर बल्लेबाजी कर रहा था. जाहिर है, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण विकेट था क्योंकि एबीडी तब बड़े पैमाने पर बड़े शॉट खेल सकते थे. लेकिन भारत उस पल का फायदा नहीं उठा सका क्योंकि वह 135 रनों से आश्चर्यजनक रूप से मैच हार गया था.

5) मैथ्यू वेड

यह 2012 में कॉमनवेल्थ बैंक सीरीज़ के 7वें मैच के दौरान हुआ था. एक बार फिर एमएस धोनी ने अपने लकी चार्म रोहित शर्मा की ओर रुख किया जब उन्हें किसी जादू की जरूरत थी. शर्मा ने वेड को 45 रन पर आउट कर दिया जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 290 के नीचे रोक दिया. लेकिन फिर से भारत इसे दोनों हाथों से नहीं ले सका क्योंकि वे इस बार 110 रन से खेल हार गए थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments