Saturday, May 8, 2021
Homeआईपीएलये हो सकती है IPL 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की...

ये हो सकती है IPL 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की एक मजबूत प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 में एक मजबूत वापसी के साथ पिछले साल अपने औसत प्रदर्शन में स्दुहार करने के लिए मैदान पर उतरेगा. मैनेजमेंट ने नीलामी में एक प्रभावी काम करके अच्छे काम की शुरुआत की है. अब खिलाड़ियों के एक मजबूत समूह को मैदान पर अच्छा करना होगा.

पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी एक मुद्दा था. ओपनिंग में फाफ डु प्लेसिस और अंत में रवींद्र जडेजा को छोड़कर, कोई भी बल्लेबाज आईपीएल 2020 के दौरान तीन बार के चैंपियन के अच्छा नहीं कर पाया था. नीलामी में कुछ खिलाड़ियों को शामिल करने के बाद आज इस लेख में हम आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की मजबूत प्लेइंग इलेवन जानेगे.

सलामी बल्लेबाज: फाफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़
FAF Du Plessis compares Ruturaj Gaikwad to Virat Kohli!
IPL 2020 के अंतिम चरण में CSK ने फाफ डू प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ के ओपनिंग संयोजन में स्थिरता हासिल की. हालांकि फाफ फिर से अपने स्लॉट पर कब्जा कर लेंगे, हो सकता है कि घरेलू प्रतियोगिताओं में रुतुराज ने अपने दबदबे को खो दिया हो. हालाँकि, यह महाराष्ट्र के खिलाड़ी के साथअनुचित होगा यदि उसे शुरुआती मैचों के लिए ड्राप कर दिया जाए. सीएसके एक ऐसी फ्रेंचाइजी है जो अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करना पसंद करती है, और वे कम से कम आईपीएल 2021 की शुरुआत के लिए अपनी रणनीति पर टिक सकते हैं.

मध्य क्रम: सुरेश रैना
, रॉबिन उथप्पा, एमएस धोनी (कप्तान और कीपर) और एन जगदीसन
End of the road for Suresh Raina in CSK? Souce says N Srinivasan infuriated by Chinna Thala's 'condi- The New Indian Express
मध्य-क्रम में बल्लेबाजी पिछले साल यूएई में सीएसके के ग्लैम शो के मुख्य कारणों में से एक था. स्कोरिंग दर बहुत कम थी, और अटैकिंग क्रिकेट खेलने का इरादा नहीं देखा गया था. सीएसके आईपीएल 2021 में इस पहलू को सुधारने के लिए दिखेगा. सुरेश रैना टीम में वापस लौट आएंगे, और यह एक बड़ा पॉजिटिव होगा. रॉबिन उथप्पा शानदार फॉर्म में हैं और उन्हें प्लेइंग इलेवन में अंबाती रायडू से आगे चुना जा सकता है.

हमेशा की तरह, एमएस धोनी इस विभाग के पूर्णरूपेण होंगे. इस अनुभवी समूह के लिए, CSK एन जगदीसन का नाम भी जोड़ सकता है. तमिलनाडु के क्रिकेटर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं लेकिन उन्हें अपने होम-फ्रैंचाइज़ी के लिए अलग से ड्यूटी करनी पड़ सकती है.

ऑलराउंडर्स: रवींद्र जडेजा, मोइन अली और सैम कुरेन
Five Players CSK Need To Have At The Centre Of Their Rebuild
चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 के लिए एक विश्व स्तरीय ऑलराउंडर्स विभाग के साथ दिखाई देगी. रवींद्र जडेजा इस समूह को संभालेंगे जिसमें मोइन अली और सैम कुरेन भी शामिल हैं.

अली जहां बल्लेबाजी यूनिट में अधिक स्टील जोड़ेंगे, वहीं कुरेन की भूमिका डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की होगी. जडेजा को खेल के दोनों विभागों में योगदान देना होगा. इस विभाग में बहुत प्रभावशाली बैकअप भी हैं. के गौतम, ड्वेन ब्रावो और कीवी ऑल-राउंडर मिशेल सेंटनर भी टीम में मौजद हैं.

गेंदबाज: दीपक चाहर और इमरान ताहिर
Every game I played for CSK gave me goosebumps: Imran Tahir | Hindustan Times
दीपक चाहर और इमरान ताहिर सीएसके के लिए इलेवन पूरा करेंगे. चाहर कुछ समय के लिए सीएसके टीम का हिस्सा रहे हैं और आईपीएल 2021 में खेलने के लिए उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी. उनकी भूमिका शुरुआत में विकेट लेने की है, और अगर वह ऐसा करते हैं, तो राजस्थान के क्रिकेटर टीम इंडिया में भी अपनी राह बना सकते हैं.

साउथ अफ़्रीकी स्पिनर शायद अपने अंतिम आईपीएल सीजन में खेलते हुए दिखाई देंगे. इमरान ताहिर आगामी अभियान को यादगार बनाना चाहते हैं. वह एक वास्तविक विकेट लेने वाला खिलाड़ी है और खेल को बहुत जल्दी बदल सकता है. हालाँकि यदि वह अच्छा नहीं कर पाए, तो CSK उसे सैंटनर या पेसर के साथ रिप्लेस कर सकती है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments