दुनिया की सबसे विस्फोटक T20 के कप्तान बने रोहित शर्मा, धोनी, गेल को नही मिली जगह

0

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने दुनिया की सबसे विस्फोटक T20 इलेवन का चयन किया है। शुरुआत करने के लिए, उन्होंने डेविड वार्नर और रोहित शर्मा के बाएं-दाएं कॉम्बो को अपने सलामी बल्लेबाजों के रूप में चुना। रोहित 2013 से आईपीएल में मुंबई इंडियंस (एमआई) का नेतृत्व कर रहे हैं और पहले ही उन्हें चार खिताब तक पहुंचा चुके हैं। दूसरी ओर, वार्नर, टी20 टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ियों के बीच प्रमुख रन-स्कोरर हैं।

तीसरे नंबर पर मूडी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान और आईपीएल में ऑल-टाइम टॉप रनर विराट कोहली, का चयन किया। हालाँकि, उन्होंने रोहित को अपनी प्लेइंग इलेवन का कप्तान घोषित किया है। कोहली की RCB टीम के साथी एबी डिविलियर्स को नंबर चार के लिए चुना। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी 2011 से चैलेंजर्स के साथ है। मूडी ने क्रिकबज पर हर्षा भोगले के साथ लाइव चैट के दौरान यह टीम चुनी

सबसे विस्फोटक T20 इलेवन

धोनी के बहुत बड़े प्रशंसक

मूडी के लाइनअप में धोनी को जगह नहीं विकेटकीपर के रूप में, मूडी निकोलस पूरन के लिए गए। कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) में पूरन ने सबका ध्यान खींचा है। उन्होंने कहा कि वो खुद धोनी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं लेकिन पूरण इस समय बेहतर कर रहे हैं जो उनका काम निभा सकते हैं। ऑलराउंडर के रूप में, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल को चुना। विशेषज्ञ स्पिनरों के रूप में, मूडी के विकल्प सुनील नारायण और राशिद खान थे। राशिद और नारायण बल्ले से भी विपक्षी को परेशान करने में सक्षम हैं। पेसर के रूप में, उन्होंने मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रित बुमराह को चुना।

सबसे विस्फोटक T20 इलेवन

नही चुने गए गेल

नहीं दी गेल को जगह स्टार्क, आर्चर और बुमराह सभी यॉर्कर में बल्लेबाजों को ध्वस्त करने के लिए जाने जाते हैं और अपने चाल में सफल रहते हैं। हालांकि, मूडी न तो ड्वेन ब्रावो और लसिथ मलिंगा के लिए गए और न ही क्रिस गेल, जिनके पास आईपीएल में सर्वोच्च व्यक्तिगत टी20 स्कोर है। 12 वें व्यक्ति के लिए, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पूर्व कोच मूडी ने अपनी क्षेत्ररक्षण क्षमताओं के कारण शुद्ध रूप से रवींद्र जडेजा को उठाया।

सबसे विस्फोटक T20 इलेवन

सबसे विस्फोटक T20 इलेवन

टॉम मूडी की विश्व T-20 XI: डेविड वार्नर, रोहित शर्मा (C), विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, निकोलस पूरन (wk), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, रवींद्र जडेजा (12 वां खिलाड़ी)

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.