Saturday, May 8, 2021
Homeक्रिकेटटेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने वाले टॉप...

टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा गेंदे खेलने वाले टॉप 3 बल्लेबाज़

आप इस बारे में जानते होंगे कि किस बैट्समैंन में टेस्ट क्रिकेट की एक इन्गिंग में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं लेकिन आप इस बारे में आप नहीं जानते होंगे कि किस बैट्समैंन ने टेस्ट क्रिकेट की एक इनिंग में सबसे ज्यादा गेंदे खेली हैं। आइये इस बारें में जानते हैं।

एल हटन

1- इंग्लैंड के बल्लेबाज़ एल हटन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हुए सबसे ज्यादा गेंदे खेली हैं। उन्होंने टेस्ट मैच की एक पारी में 847 गेंदें खेली हैं। यह मैच सन्न 1938 में हुआ था। 847 गेंदे खेलते हुए हटन ने 364 रन बनाये थे जिसमे 35 चौके शामिल थे।

ग्लेन टर्नर

2- दुसरे नंबर पर सबसे ज्यादा एक पारी में गेंदों का सामना करने का रिकार्ड न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ ग्लेंन टर्नर के नाम पर हैं। उन्होंने हटन के बाद सबसे ज्यादा गेंदे एक पारी में खेली हैं। टर्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक पारी में 759 गेंदों का सामना किया था। 759 गेंदे खेलते हुए टर्नर ने कुल 259 रन बनाये थे। इसमें उन्होंने 22 चौके जड़े थे।

बॉब सिम्पसन

3- एक पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले तीसरे बल्लेबाज़ हैं ऑस्ट्रेलिया के बॉब सिम्पसन। सिम्पसन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए 740 गेंदों का सामना किया था। 740 गेंदें खेलते हुए सिम्पसन ने कुल 311 रन बनाये थे। इस पारी में उन्होंने 23 चौके और एक छक्का जड़ा था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments