Saturday, May 8, 2021
Homeक्रिकेटटेस्ट क्रिकेट में बिना कोई विकेट लिए सबसे ज्यादा रन देने वाले...

टेस्ट क्रिकेट में बिना कोई विकेट लिए सबसे ज्यादा रन देने वाले टॉप 3 भारतीय

अगर आप टेस्ट क्रिकेट के प्रशंसक हैं तो आप यह जानते होंगे कि भारत की तरफ से किस गेंदबाज़ ने सबसे अच्छा गेंदबाजी स्पेल डाला है लेकिन आप यह नहीं जानते होंगे कि किस गेंदबाज़ ने सबसे महंगा गेंदबाजी स्पेल डाला है. आइये इस बारे में विस्तार से जानते हैं-

EAS प्रसन्ना

1- EAS प्रसन्ना ने भारत की तरफ से बिना विकेट लिए हुए सबसे महंगा गेंदबाजी स्पेल फेंका है। उन्होंने 1967 में इंग्लैंड के खिलाफ 59 ओवर फेंकते हुए 187 रन दिए थे। इस दौरान उन्होंने मात्र 8 मेडन ओवर फेंका था और एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए थे।

अरशद अयूब

2- भारत की तरफ से दूसरा सबसे महंगा स्पेल टेस्ट क्रिकेट में अरशद अयूब ने फेंका हैं। अरशद ने सन्न 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ 49 ओवर फेंकते हुए 182 रन दिए थे। इस दौरान उन्होंने मात्र 4 ओवर मेडन फेंका था और एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए थे।

हरभजन सिंह

3- आपको जानकार हैरानी होगी कि हरभजन सिंह ने टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से तीसरा सबसे महंगा स्पेल फेंका हैं। उन्होंने सन्न 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ 34 ओवर फेंकते हुए 178 रन दिए थे। इस दौरान उन्होंने 5 ओवर मेडन फेंके थे और कोई भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments