Saturday, May 8, 2021
Homeऑफ द फील्डउमेश यादव की सादगी पर फिदा हो गई तान्या वाधवा, ऐसे हुई...

उमेश यादव की सादगी पर फिदा हो गई तान्या वाधवा, ऐसे हुई थी प्यार की शुरूआत

Umesh Yadav Love Story: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने छोटे से शहर से निकलकर क्रिकेट की दुनिया में खूब नाम कमाया, एक मामूली खदान मजदूर का बेटा होने के बावजूद उन्होने जिंदगी की हर मुश्किल का सामना किया, और अपने सपने को साकार करने के लिये मेहनत की, हालांकि कामयाबी मिलने के बावजूद उनकी सादगी कायम रही, उनकी इसी अदा पर तान्या फिदा हो गई, दोनों ने साल 2013 में शादी की थी, उमेश और तान्या की लव स्टोरी का क्रेडिट क्रिकेट को जाता है, इसी की वजह से दोनों की पहली मुलाकात हुई थी।

Umesh Yadav Love Story

2010 आईपीएल में पहली मुलाकात

ये बात तब की है, जब तेज गेंदबाज दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेला करते थे, आईपीएल मुकाबलों के दौरान ही उनकी मुलाकात फैशन डिजाइनिंग कोर्स कर रही तान्या वाधवा से हुई, दोनों की पहली मुलाकात दिल्ली में हुई, उन्हें एक कॉमन फ्रेंड ने मिलवाया, तभी से दोनों के बीच दोस्ती शुरु हो गई, धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। (Umesh Yadav Love Story)

Umesh Yadav Love Story

पत्नी पर कभी नाराज नहीं होते उमेश

तान्या वाधवा का कहना है कि उमेश यादव की सादगी देखकर वो बेहद प्रभावित हुई थी, उन्हें स्टार गेंदबाज से मिलकर भरोसा ही नहीं हुआ था कि इतने बड़े क्रिकेटर होने के बावजूद वो जमीन से जुड़े हुए हैं, यही वजह है कि जब उन्होने शादी के लिये प्रपोज किया, तो मैंने बिना कुछ सोच तुरंत हां कर दी। तान्या के अनुसार उमेश गुस्सा नहीं करते हैं, अगर तान्या को गुस्सा आ भी जाए, तो वो शांत रहते हैं, पत्नी को उनकी ये खूबी बेहद पसंद है, हालांकि तान्या को इस बात का अफसोस भी है कि उमेश यादव हाइट में उनसे काफी लंबे हैं, ये बात सोचकर अकसर उन्हें परेशानी है, दूसरी ओर उमेश ने कहा कि तान्या दिल से बेहद खूबसूरत है, इसलिये इन बातों का कोई मायने नहीं है। (Umesh Yadav Love Story)

Umesh Yadav Love Story

तान्या के लिये क्रिकेट को धन्यवाद

उमेश यादव पढाई में ज्यादा होशियार नहीं थे, इसी वजह से 12वीं पास करते ही उन्होने आगे पढने के बजाय नौकरी करने का मन बना लिया था, उनका सपना भारतीय फौज में भर्ती होना था, लेकिन टेस्ट में वो फेल हो गये, ऑर्मी में नौकरी नहीं मिलने से निराश तेज गेंदबाज ने पुलिस में भर्ती होने की कोशिश की, लेकिन वहां भी नाकाम रहे, उमेश यादव सिर्फ 2 नंबर से फेल हो गये, इसके बाद उनके क्रिकेट के सफर की शुरुआत हुई, क्रिकेट की दुनिया ने ही उन्हें अपने जीवनसाथी से मिलवाया, जिसके लिये वो क्रिकेट को हमेशा धन्यवाद कहते हैं, उमेश ने 46 टेस्ट मैचों में 144 विकेट अपने नाम किये हैं, तो 75 वनडे में 106 हासिल किया है। (Umesh Yadav Love Story)

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments