अंडर-17 वर्ल्ड कप युवा लड़कियों के लिए गए बहुत बड़ मौका है- बाला देवी

0

इंडियन वुमेन्स फुटबॉल टीम की स्टार फॉरवर्ड बाला देवी का मानना है​ कि भारत को एएफसी एशियन कप 2022 की मेजबानी मिलने की घोषणा से उन्हें अपनी फिटनेस को टॉप लेवल पर ले जाने का मोटिवेशन मिलेगा।

बाला देवी फिलहाल, अपने घर से दूर स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में अपनी फिटनेस पर काम कर रही हैं। वह स्कॉटिश प्रीमियर लीग के टॉप क्लबों में से एक रेंजर्स के लिए खेलती हैं और लीग के दोबारा शुरू होने की तैयारी कर रही हैं।

उन्होंने एआईएफएफ की वेबसाइट से कहा, “अभी ट्रेनिंग और अपनी फिटनेस को बनाए रखने के अलावा कुछ ज्यादा करने को नहीं है। जब मुझे पता चला कि भारत को मेजबानी मिली है तो मैं काफी उत्साहित हो गई। इतने बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करना सच में गर्व की बात है। यह इंडिया में वुमेन्स फुटबॉल के लिए काफी मायने रखता है। इस घोषणा ने हमें ​और मोटिवेशन दे दिया है।”

कोरोनावायरस महामारी के कारण के दुनियाभर की स्पोर्टिंग गतिविधियों पर फर्क पड़ा और स्कॉटिश लीग में भी उसमें से एक है। बाला देवी ज्यादातर घर के अंदर ही अपनी फिटनेस पर काम करती हैं और कभी-कभी घर के पास स्थिति पार्क में जॉगिंग के लिए भी जाती है।

उन्होंने कहा, “मौजूदा स्थिति के कारण हम सभी खुद ही प्रेक्टिस कर रहे हैं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। जब टीम एकसाथ रिपोर्ट करेगी तब हमे देखेंगे ​​कि क्या प्लान हैं। मैं लॉकडाउन खत्म होने के बाद ट्रेनिंग करुंगी और टीम के लिए खेलूंगी। मुझे उम्मीद है कि उस समय मेरी फिटनेस टॉप पर रहेगी।”बाला देवी

भारत अगले सील फीफा अंडर-17 वुमेन्स वर्ल्ड कप की भी मेजबानी करेगा और बाला देवी का मानना है कि देश में फुटबॉल काफी आगे बढ़ चुका है।

उन्होंने कहा, “एक फुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर आप अपने घर में फीफा वर्ल्ड कप और एशियन कप से बड़े प्लेटफॉर्म पर खेलने की नहीं सोच सकते। अंडर-17 वर्ल्ड कप युवा लड़कियों के लिए गए बहुत बड़ मौका है और मुझे उम्मीद है कि इससे उन्हें काफी अनुभव मिलेगा।”

“हम सीनियर प्लेयर्स के लिए वुमेन्स एशियन कप सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा जो हम अपने घर पर खेलेंगे और मैं उम्मीद करती हूं कि पूरा देश हमें सपोर्ट करने आएगा। मुझे उम्मीद है ये दोनों आगामी टूर्नामेंट देश में वुमेन्स फुटबॉल को एक नई दिशा देंगे। सभी की नजरें लड़कियों पर टिकी होंगी।”

बाला देवी कई वर्षों से इंडियन टीम को महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं और आगे भी दमदार प्रदर्शन करने की उम्मीद रखती हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.