विराट कोहली पर भड़के कगिसो रबाडा, जानें पूरा मामला

0

5 जून को विश्वकप में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला जाएगा, और दोनों टीमों के बीच शब्दों का युद्ध शुरू हो चुका है। रविवार को पहले दक्षिण अफ्रीका बांग्लादेश से भिड़ेगा, वहीं भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर उनका उत्साह चरम पर है। दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भड़क गए हैं, उन्होंने मैदान पर विराट कोहली के व्यवहार को ‘अपरिपक्व’ कहा है।

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली कैपिटल (DC) के बीच मैच के दौरान दोनों के बीच द्वंद्व शुरू हुआ था। यह सब तब शुरू हुआ जब कोहली ने रबाडा की गेंद पर चौका लगाया और उसके बाद दोनों के बीच बहस हुई थी। हालांकि, कगिसो रबाडा कोहली के इस व्यवहार से खुश नहीं हैं। उनका मानना ​​है कि भारतीय कप्तान एक ‘अपरिपक्व’ क्रिकेटर है।

कगिसो रबाडा ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा,

“मैं सिर्फ अपने गेम प्लान के बारे में सोच रहा था, लेकिन तभी विराट ने मुझे चौका मारा और फिर मुझसे कुछ शब्द कहे। जब मेने उससे जवाब दिया तो वह क्रोधित हो गया। मुझे ये समझ नहीं आया। हो सकता है कि वह ऐसा अक्सर करता हो, लेकिन यह मेरे लिए बहुत अपरिपक्व व्यव्हार है। वह एक अभूतपूर्व खिलाड़ी है लेकिन वह दुर्व्यवहार नहीं कर सकता।”

जब रबाडा से स्लेजिंग के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि यह उन्हें और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है।

“वास्तव में, मेरे लिए, यह सिर्फ मुझे प्रेरित करता है। अगर कोई मेरे पास आता है और कहता है, “मैं तुम्हें मारने जा रहा हूं। मैं तुम्हें पीटने जा रहा हूँ। तो यह मुझे अच्छा करने के लिए जगाता है।”

कगिसो रबाडा ने शायद अपने विवादित बयान के साथ द्वंद्व फिर से शुरू कर दिया है और यह लड़ाई उनके और विराट कोहली के बीच देखने लायक होगी जब दोनों टीमें 5 जून को एक-दूसरे से भिड़ेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.