वीरेन्द्र सहवाग की भविष्यवाणी, ये दो बल्लेबाज तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड

0

टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम दर्ज है, पिछले 16 साल से उनका इस रिकॉर्ड पर कब्जा बरकरार है, कई बल्लेबाज इसके करीब पहुंचकर भी इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाये, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग का मानना है कि इस तोड़ने को तोड़ने की ताकत सिर्फ और सिर्फ दो बल्लेबाज रखते हैं, वो हैं भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर।

क्या बोले वीरु

सोशल मीडिया पर अपने स्पेशल शो वीरु की बैठक में ब्रायन लारा के रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि अगर कोई लारा के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है, तो वो है डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा, अगर रोहित के पास डेढ दिन उनके मुताबिक और उनका हुआ तो वो ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

रोहित और वॉर्नर का रिकॉर्ड

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो रोहित शर्मा का टेस्ट रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है, उन्होने टेस्ट में अब तक एक पारी में सबसे ज्यादा 212 रन बनाये हैं, जबकि वनडे में तीन दोहरा शतक लगा चुके हैं, यही वजह है कि सहवाग जैसे क्रिकेटर रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर उनका नाम ले रहे हैं, उधर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने पिछले साल एडिलेड टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 335 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

कौन तोड़ेगा रिकॉर्ड

वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि उनके नसीब में लारा का रिकॉर्ड तोड़ना नहीं था, क्योंकि वो काफी जल्दी में रहते थे, वीरु टेस्ट में दो तिहरा शतक लगा चुके हैं, उन्होने पाक के खिलाफ 309 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 319 रनों की पारी खेली थी, लारा के बाद मैथ्यू हेडेन एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं, उन्होने जिम्बॉब्बे के खिलाफ 380 रन की पारी खेली थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.