Saturday, May 8, 2021
Homeक्रिकेटइंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने दी विराट...

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने दी विराट कोहली को सलाह

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खुल कर खेलना चाहिए। लक्ष्मण का मानना है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है इसलिए कोहली को खुलकर खेलना चाहिए और अपने स्ट्रोक्स लगाने चाहिए।

कोहली अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 3000 रन बनाने से 82 रन दूर हैं। कोहली अगर ऐसा कर लेते हैं तो वह टी20 में 3000 रन बनाने पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

लक्ष्मण ने कहा, “मेरा मानना है कि कोहली बेहतरीन खिलाड़ी हैं और भारतीय बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है। मेरे ख्याल से कोहली को खुलकर खेलना चाहिए और अपनी क्षमता के अनुरूप खेलना चाहिए।

उन्होंने कहा, “उन्हें एंकर की भूमिका निभाने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वह विस्फोटक बल्लेबाज हैं। अगर वह सकारात्मक तरीके से खेलते हैं इससे ना सिर्फ उनकी स्ट्राइक रेट बढ़ेगी बल्कि उनकी लय सभी के लिए फायदेमंद होगी। कोहली एक मैच विनर हैं।

पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टी20 सीरीज में शिखर धवन की जगह लोकेश राहुल ओपनिंग करने उतरेंगे।

लक्ष्मण ने कहा, “रोहित शर्मा और राहुल के ओपनिंग में उतरने के बाद टीम के पास श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज रहेंगे, इसलिए कोहली को खुल कर खेलना चाहिए और जब वह ऐसा करते हैं तो वह खतरनाक खिलाड़ी बन जाते हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments