Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेटआईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए किसे ओपन करना चाहिए?

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए किसे ओपन करना चाहिए?

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस साल का सबसे बड़ा टूर्नामेंट आईसीसी टी-20 विश्वकप है। जिसकी तैयारी दुनिया की सभी टीमें कर रही हैं और सबकी निगाहें भी इसी ओर हैं। भारत में प्रस्तावित ये टूर्नामेंट इस साल अक्टूबर-नवंबर महीने में खेला जाएगा।

भारतीय टीम भी विश्वकप की तैयारियों में लगी हुई है, लेकिन टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि कौन टी-20 विश्वकप में ओपन करेगा?

रोहित-धवन पहली च्वाइस

भारत शिखर धवन और रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में मौका दे सकता है। इसके अलावा केएल राहुल व धवन या कप्तान विराट कोहली भी ओपन कर सकते हैं। लेकिन निश्चित तौर पर भारत की बेस्ट सलामी जोड़ी रोहित शर्मा व शिखर धवन की है। दोनों ने मिलकर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 1743 रन बनाए हैं, जो टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक है। इन दोनों बल्लेबाजों ने 4 शतकीय व 7 अर्धशतकीय साझेदारी की है।

यह नहीं शिखर धवन आईपीएल 2021 में जबरदस्त फॉर्म में थे और उनके खाते में ऑरेंज कैप भी है। बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने 63 टी-20 मैचों में ओपनिंग की है। उनकी और रोहित की जोड़ी बेहतरीन रही है। शर्मा ने 2864 रनों में से 2404 रन बतौर सलामी बल्लेबाज बनाए हैं। इसके अलावा उनके खाते में 4 शतक हैं, जो पारी का आगाज करते ही आए हैं। वहीं नंबर तीन पर विराट कोहली सबसे अलहदा रहे हैं। कोहली ने नंबर तीन पर 60 के करीब औसत से 2329 रन बनाए हैं।

बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बारे में क्या ख्याल है?

बतौर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भारत के लिए 1118 रन बनाए हैं। लेकिन राहुल का बल्लेबाजी क्रम हमेशा बदलता रहा है, जिसके चलते वह टीम से अंदर बाहर भी होते रहे हैं। भारत की आखिरी टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ राहुल ने 4 पारियों में महज 15 रन ही बनाए।

इसलिए भारत के चोटी के तीन बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली ही होंगे। ये व्यक्तिगत रुप से ही नहीं बल्कि टीम के नजरिए भी सही है और टी-20 विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम को अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ही मौका देना चाहिए।

आपको क्या लगता है किसे करना चाहिए ओपन कमेंट करके जरुर बताएं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments