World Cup 2019, ENG vs PAK : रूट-बटलर के शतकों के बावजूद पाकिस्तान से हरा इंग्लैंड, टूटे कई रिकॉर्ड

0

नाटिंघम में आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का 6वां मुकाबला खेला गया. जिसमे पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 14 रनों से हराया. यह पाकिस्तान की 11 वनडे मैचों के बाद पहली जीत है.

इस मैच का स्कोरकार्ड :-

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. जिसके बाद पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाए. जिसमे उनकी तरफ से मोहम्मद हफीज (84 रन), बाबर आज़म (66 रन) और कप्तान सरफराज ने 55 रनों की कप्तानी पारी खेली. जिससे इंग्लैंड को जीतने के लिए 349 रनों का लक्ष्य मिला.

जिसके जवाब में इंग्लैंड 9 विकेट के नुकसान पर 334 रन ही बना सका. इस तरह इंग्लैंड ने यह मैच 14 रनों से गवा दिया. इस मैच में इंग्लैंड के लिए जो रूट और जोस बटलर ने शतक जड़े. जहां एक तरफ जो रूट ने 104 गेंदों पर 107 रनों की तूफानी पारी खेली.

तो वहीं जोस बटलर ने महज 76 गेंदों पर 103 रनों की तूफानी पारी खेली. बटलर ने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाये.

 

इन दोनों के शतक लगाने के बावजूद इंग्लैंड इस मैच को जीतने में नाकाम रहा. इस तरह इंग्लैंड ने पाकिस्तान से यह मुकाबला 14 रनों से गवा दिया.

पाकिस्तान के लिए वहाब रियाज ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए. जबकि आमिर और शादाब ने 2-2 विकेट अपने नाम किये. इसके अलावा मलिक और हफीज ने भी एक एक विकेट चटकाया.

इस मैच में 84 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलने के लिए पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

टूटे रिकॉर्ड :-

1. इंग्लैंड वर्ल्ड कप इतिहास की ऐसी पहली टीम बन गई है. जिसने एक ही पारी में 2 शतक लगाने के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सका.

2. क्रिस वोक्स ने आज पाकिस्तान की पारी में कुल 4 कैच पकड़े. वो वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले कुल चौथे क्रिकेटर बने.

3. आज पाकिस्तान ने 14 रन से जीत दर्ज की. इस तरह पाकिस्तान ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में कुल 5वीं बार हराया. इस तरह पाक ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की बराबरी कर ली.

4. इंग्लैंड ने लगातार 6वीं बार वनडे में 300 क्र आंकड़ें को पार किया. इस तरह इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया की बराबरी कर ली.

Leave A Reply

Your email address will not be published.