World Cup 2019, ENG vs SA: जोफ्रा आर्चर का कमाल, इंग्लैंड की धमाकेदार जीत, टूटे कई रिकॉर्ड

0

लंदन में आज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच इस वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला गया. जिसे मेजबान इंग्लैंड ने 104 रनों से जीत लिया है. इस मैच में साउथ अफ्रीका 312 रनों के जवाब में 207 रन बनाकर आलआउट हो गई.

मैच समरी :-

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 311 रन बनाए. जिसमे इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय (54), जो रूट (51), कप्तान इयोन मोर्गन (57) और बेन स्टोक्स ने 89 रन बनाए. जिससे साउथ अफ्रीका को यह मैच जीतने के लिए 312 रनों का लक्ष्य मिला.

इस लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 207 रन बनाकर आलआउट हो गई. जिसमे उनकी तरफ से ओपनर क्विंटन डीकॉक ने सर्वाधिक 68 रन बनाए. उनके अलावा रस्सी वान डर डूसेन ने भी 50 रन बनाए. लेकिन इसके बावजूद वो साउथ अफ्रीका को जीत दिलाने में नाकाम रहे.

इस तरह इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हराकर अपने विश्वकप अभियान की शानदार शुरुआत की.

इंग्लैंड के लिए इस मैच में जोफ्रा आर्चर सबसे सफल गेंदबाज रहे. जोफ्रा ने आज 27 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके अलावा प्लंकेट और स्टोक्स ने भी 2-2 विकेट लिए.

इसे मिला मैन ऑफ द मैच :-

इस मैच में आलराउंड प्रदर्शन के लिए बेन स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया. स्टोक्स ने आज 89 रन बनाए और 2 महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए.

टूटे रिकॉर्ड :-

1. आज साउथ अफ्रीका ने यह मैच 104 रनों के बड़े अंतर से हारा. यह वर्ल्ड कप में उसकी दूसरी सबसे बड़ी हार है.

2. मोर्गन ने वनडे में आज अपने 7000 रन भी पूरे कर लिए. वो ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं.

3. आज के मैच में इंग्लैंड के टॉप-5 में से 4 बल्लेबाज ने अर्धशतक जड़े. जो इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है.

4. इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2015 के बाद से कुल 39 बार 300 के आंकड़ें को पार किया. जो अन्य सभी टीमों से कहीं ज्यादा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.