World Cup 2019, SL vs SA : हाशिम अमला और फाफ डूप्लेसिस ने बिगाड़ा श्रीलंका का खेल 9 विकेट से जीता मैच

0

चेस्टर ली स्ट्रीट में आज श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच इस वर्ल्ड कप का 35वां मुकाबला खेला गया. जिसमें साउथ अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है. इस हार से श्रीलंका इस वर्ल्ड कप से पूरी तरह से बाहर हो गया है.

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. जिसके बाद श्रीलंका की शुरूआत बेहद खराब रही. जिससे श्रीलंका की टीम कभी उभर ही नहीं पाई. श्रीलंका की पूरी टीम 49.3 ओवर में 203 रन बनाकर आलआउट हो गई. जिसमे उनकी तरफ से कुशल परेरा और अविष्का फर्नांडो ने 30-30 रनों की पारी खेली.

साउथ अफ्रीका के लिए क्रिस मौरिस और ड्वेन प्रीटोरियस ने 3-3 विकेट अपने नाम किये. जबकि कगिसो रबाडा ने भी 2 विकेट चटकाए. जिससे अब साउथ अफ्रीका को जीतने के लिए 204 रनों का छोटा सा लक्ष्य मिला.

इस लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 37.1 ओवर में मात्र एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. जिसमे उनकी तरफ से हाशिम अमला ने 105 गेंदों पर 80 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसमे उन्होंने कुल 5 चौके लगाये. जबकि कप्तान फाफ डूप्लेसिस ने 103 गेंदों पर 96 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसमे उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया.

इस तरह साउथ अफ्रीका ने यह मैच 12.4 ओवर पहले 9 विकेट से जीत लिया.

श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 3 महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए ड्वेन प्रीटोरियस को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इस जीत से बिगड़ा अंकतालिका का समीकरण

श्रीलंका पर साउथ अफ्रीका की 9 विकेट की बड़ी जीत से अंकतालिका का समीकरण पूरी तरह से बिगड़ गया है. इस हार से श्रीलंका इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है.

जबकि साउथ अफ्रीका की जीत से पाकिस्तान, बांग्लादेश और इंग्लैंड को काफी फायदा हुआ है. इन सभी टीमों के लिए चौथे स्थान पर जाने का अंतिम मौका अभी भी बरक़रार है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.