World Cup 2019, WI vs PAK: गेल और ओशेन के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, वेस्टइंडीज की धमाकेदार जीत, टूटे कई रिकॉर्ड

0

नाटिंघम में आज पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वर्ल्ड कप का दूसरा मैच खेला गया. जिसे वेस्टइंडीज ने मात्र 14 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. दूसरी तरफ वनडे में यह पाकिस्तान की लगातार 11वीं हार है.

मैच का स्कोरकार्ड :-

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 21.4 ओवर में 105 रन बनाकर आलआउट हो गई. इस पारी में पाकिस्तान के लिए बाबर आज़म और फखर ज़मान ने 22-22 रनों का योगदान दिया.

वेस्टइंडीज की ओर से ओशेन थॉमस ने 27 रन देकर 4 विकेट लिए. जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने भी 3 विकेट चटकाए. अब वेस्टइंडीज को यह मैच जीतने के लिए 106 रनों की जरूरत थी.

जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने यह लक्ष्य मात्र 13.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. जिसमे उनकी तरफ से ओपनर क्रिस गेल ने 34 गेंदों पर 50 रनों की तूफानी पारी खेली. इस मैच में गेल ने 6 चौके और 3 छक्के लगाये.

गेल के अलावा निकोलस पूरन ने भी 19 गेंदों पर 34 रनों की तूफानी पारी खेलकर वेस्टइंडीज को यह मैच 7 विकेट से जीता दिया. इस मैच में पाकिस्तान की ओर से तीनों विकेट मोहम्मद आमिर ने लिए.

इस मैच में 27 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट लेने के लिए ओशेन थॉमस को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

टूटे रिकॉर्ड :-

1. यह पाकिस्तान की लगातार 11वीं वनडे हार है. इस तरह पाकिस्तान ने 46 सालों का अपना पिछला रिकॉर्ड (10 मैच ) तोड़ दिया.

2. क्रिस गेल ने आज वनडे में लगातार अपनी 6वीं फिफ्टी बनाई. इस तरह वो वनडे में ऐसा करने वाले विश्व के 8वें बलेबाज बन गये.

3. वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने आज वर्ल्ड कप में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में एबी डीविलिएर्स (38 छक्के ) को पीछे छोड़ दिया.

पॉइंट टेबल में उलटफेर

इस मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराने के बाद वेस्टइंडीज की टीम पॉइंट टेबल में टॉप पोजीशन पर पहुँच गई है. इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.