Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेटन्यूजीलैंड जीत सकता है WTC Final, टीम इंडिया के लिए मनहूस है...

न्यूजीलैंड जीत सकता है WTC Final, टीम इंडिया के लिए मनहूस है ’18 जून’

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथम्पटन में 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि टीम इंडिया के लिए 18 जून की तारीख काफी अनलकी रही है। अगर आप 18 जून को टीम इंडिया द्वारा खेले गए इन मुकाबलों पर नजर दौड़ाएंगे तो फिर आपको काफी हैरानी होगी।

1) 18 जून 2015 को बांग्लादेश के साथ खेले गए वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को 79 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 307 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया 46 ओवरों में 228 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

2) 18 जून 2016 को जिम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम ने भी भारतीय टीम को हराने में कामयाबी पाई है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए टी-20 मुकाबले में जिम्बाब्वे ने टीम इंडिया को 2 रनों से शिकस्त दी थी। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया 168 रन ही बना सकी थी।

3) 18 जून 2017 को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले को कौन भूल सकता है। मजबूत टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 180 रनों की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस मैच के पहले ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से पाकिस्तान को हरा देगी लेकिन 18 जून को बाजी पलट गई और पाकिस्तान ने टीम इंडिया को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments